×

पाकिस्तान में धमाका: मासूमों के उड़ गए चीथड़ें, आतंकियों के गढ़ पर हादसा

पाकिस्तान में जोरदार विस्फोट हो गया। उत्तरी पश्चिमी पाक में आज बारूदी सुरंग में हुए इस विस्फोट में दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बारे में पुलिस ने जानकारी दी। बता दें, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा पर बसे खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत का दक्षिणी वजीरीस्तान आतंकियों का गढ़ यानी ठिकाना हुआ करता था।

Vidushi Mishra
Published on: 2 March 2021 9:54 AM GMT
पाकिस्तान में धमाका: मासूमों के उड़ गए चीथड़ें, आतंकियों के गढ़ पर हादसा
X
पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा पर बसे खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत का दक्षिणी वजीरीस्तान आतंकियों का गढ़ यानी ठिकाना हुआ करता था।

नई दिल्ली: पाकिस्तान में जोरदार विस्फोट हो गया। उत्तरी पश्चिमी पाक में आज बारूदी सुरंग में हुए इस विस्फोट में दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बारे में पुलिस ने जानकारी दी। धमाके को लेकर पुलिस ने बताया कि ये घटना अफगानिस्तान की सीमा से लगे हुए अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दक्षिण वजीरीस्तान कबायली जिले की शावल घाटी में हुआ। वहीं खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने दोनों बच्चों की मौत पर शोक और दुख जाहिर किया है।

ये भी पढ़ें... भिखारी बने सोनू निगम: सड़क पर गाया ‘कल हो न हो’ गाना, मिले 12 रुपये

कबायली इलाके पर नियंत्रण

बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में मारे गए दोनों बच्चे भाई-बहन थे। इनमें से एक की उम्र 12 वर्ष और दूसरे की आठ वर्ष थी। इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि शांति एवं सौहार्द बनाए रखने के लिए कबायली लोगों का बलिदान लंबे समय तक याद किया जाएगा।

BLAST फोटो-सोशल मीडिया

इसी कड़ी में अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने दक्षिणी वजीरीस्तान के कबायली इलाके पर नियंत्रण के दौरान इस पूरे इलाके में बड़ी संख्या में बारूदी सुरंग बिछा दी थीं। ऐसा उन्होंने पुलिस से बचने के लिए किया था।

आतंकियों का गढ़

बता दें, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा पर बसे खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत का दक्षिणी वजीरीस्तान आतंकियों का गढ़ यानी ठिकाना हुआ करता था। लेकिन सुरक्षा बलों ने सफलतापूर्वक इस इलाके को खाली कर लिया था। जहां ये हादसा हुआ है। इस भीषण विस्फोट को लेकर खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने दोनों बच्चों की मौत पर शोक और दुख जाहिर किया है।

ये भी पढ़ें...गुजरात चुनाव: गीरसोमनाथ के सुत्रापाडा तहसील पंचायत में एक वोट से BJP उम्मीदवार की जीत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story