×

सेना पर आतंकी हमला: बिछ गई जवानों की लाशें ही लाशे, मौतों से दहला ये देश

अफगानिस्तान के इमाम साहिब जिले में तालिबान के हमले में एक सीमा पुलिस कमांडर समेत करीब 10 सुरक्षाबल के सदस्य मारे गए हैं। जबकि छह अन्य घायल हो गए है। बता दें, इस बारे में ये जानकारी टोलो न्यूज ने प्रांतीय परिषद के सदस्य के हवाले से दी गई है

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 11:11 AM GMT
सेना पर आतंकी हमला: बिछ गई जवानों की लाशें ही लाशे, मौतों से दहला ये देश
X
साथ ही बताया गया कि बमियान प्रांत में सड़क के किनारे बम छिपाकर रखे गए थे, जिसमें विस्फोट होने से 14 लोग के चीथड़े उड़ गए, जबकि 45 लोग घायल हो गए थे।

काबुल। अफगानिस्तान के कुंडुज में आतंकी हमले हुआ है। बीती रात इमाम साहिब जिले में तालिबान के हमले में एक सीमा पुलिस कमांडर समेत करीब 10 सुरक्षाबल के सदस्य मारे गए हैं। जबकि छह अन्य घायल हो गए है। बता दें, इस बारे में ये जानकारी टोलो न्यूज ने प्रांतीय परिषद के सदस्य के हवाले से दी गई है। फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जहां इनका तत्काल इलाज शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें... अफगानिस्तान पर ट्रंप का बड़ा ऐलान, अमेरिका ने लिया ये फैसला, कांपा पाकिस्तान

तालिबान के हमले से दहल उठा

रविवार की रात को इमाम साहिब जिला तालिबान के हमले से दहल उठा है। अफगानिस्तान में लगातार हमलों का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। फिलहाल अभी तक इस हमले के बारे में इस ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

इससे पहले अफगानिस्तान एक बार फिर से बम धमाके की आवाज से गूंज उठा था। बमियान प्रांत में बम बिस्फोट में एक यातायात पुलिस कर्मी समेत 14 लोगों की मौत हो गयी और 45 लोगों के घायल होने की खबर है। बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त में सामने आई है, जब सरकारी वार्ताकार और तालिबान के प्रतिनिधि सालों से जारी जंग को खत्म करने के लिए वार्ता कर रहे थे।

साथ ही बताया गया कि बमियान प्रांत में सड़क के किनारे बम छिपाकर रखे गए थे, जिसमें विस्फोट होने से 14 लोग के चीथड़े उड़ गए, जबकि 45 लोग घायल हो गए थे।

afganistan taliban attack फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...अफगानिस्तान में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.2 मापी गई तीव्रता

धमाके में कई दुकानें और गाड़ियां क्षतिग्रस्त

इस मामले में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने बताया कि बमियान प्रांत के बमियान शहर में मंगलवार दोपहर में हुए विस्फोट में 45 लोग घायल हो गए। इसके अलावा धमाके में कई दुकानें और गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई थी।

हमले के बारे में बमियान प्रांत के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मोहम्मद रजा यूसुफी ने बताया कि यहां लगातार दो बम धमाके हुए थे। अब तक इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन की तरफ से जिम्मेदारी नहीं ली गई।

इस घटना में तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने बताया कि इस घटना में उनका समूह संलिप्त नहीं था। बता दें कि आईएस से संबद्ध संगठन ने देश में अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर दिया।

ये भी पढ़ें...अशरफ गनी दूसरी बार बनेंगे अफगानिस्तान के राष्ट्रपति, चुनाव में फिर मिली जीत

Newstrack

Newstrack

Next Story