×

सेना को बड़ी कामयाबी: आतंकियों की बिछा दी लाशें ही लाशें, 35 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में बीते 24 घंटों के भीतर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच झड़प हुई है। इस दौरान सुरक्षाबलों करीब 35 तालिबानी आतंकवादी ढेर कर दिया जबकि 17 घायल हो गए।

Newstrack
Published on: 28 Sep 2020 4:39 AM GMT
सेना को बड़ी कामयाबी: आतंकियों की बिछा दी लाशें ही लाशें, 35 आतंकवादी ढेर
X
अफगानिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में बीते 24 घंटों के भीतर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच झड़प हुई है। इस दौरान सुरक्षाबलों करीब 35 तालिबानी आतंकवादी ढेर कर दिया।

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी आए दिन लोगों को निशाना बनाते हैं। देश में कभी सेना पर, तो कभी आम जनता पर हमला करते हैं। आए अफगानिस्तान में जवानों और आम जनता के आतंकी हमले में मारे जाने की खबर आती रहती है। अब इस बीच अफगान सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने 35 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया है।

अफगानिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में बीते 24 घंटों के भीतर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच झड़प हुई है। इस दौरान सुरक्षाबलों करीब 35 तालिबानी आतंकवादी ढेर कर दिया जबकि 17 घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया है कि विद्रोहियों के कई सामानों को भी सुरक्षाबलों ने नष्ट कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, गजनी प्रांत के आब बंद जिले में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया, तो वहीं 5 घायल हो गए। इसके साथ ही ज़ाबुल प्रांत के शार-ए-सफा जिले में अफगान वायु सेना के हवाई हमले में कम से कम 15 तालिबानी आंतकियों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...भयानक युद्ध शुरू: टैंक-तोप के साथ उतरे सैनिक, दर्जनों की मौत, सैकड़ों घायल

इसके अलावा आतंकियों के पास से मोटरसाइकिल समेत तालिबान के हथियार और वाहनों को तबाह कर दिया गया। इसके साथ ही उत्तरी समंगान प्रांत में भी कम से कम 14 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया। बताया गया कि तालिबानी आतंकियों ने दारा-ए-सोफ जिले में पुलिस चौकी पर हमला किया था।

Afghan Army

सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में 14 आतंकवादी मारे गए तो वहीं 12 घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स में अधिकारियों के हवाले से बताया कि मारे गए आतंकवादियों में कुछ कमांडर भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि तालिबानी हमले पर सुरक्षाबलों की सख्त जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी भाग निकले। उन्हें काफी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें...बिहार चुनाव: मुश्किल में फंसे चिराग, NDA से अलग होने पर पार्टी नेता सहमत नहीं

अधिकारियों की तरफ से यह जानकारी नहीं दी गई है कि हमले में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान पहुंचा है या नहीं। इस बारे में अधिकारियों ने कोई जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें...इंडिया गेट पर भयानक आगजनी: कृषि बिल पर विरोध भड़का, ट्रैक्टर में लगा दी आग

पहले मारे 46 आतंकी

इससे पहले अफगानिस्तान के उत्तरी फरयाब प्रांत में अफगान सुरक्षाबलों ने तालिबान के 46 आतंकियों को मौत के घाट उतारा था। सेना के इस ऑपरेशन में 37 तालिबानी घायल भी हुए थे। अफगान सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हानिफ ने बताया था कि तालिबानी गुटों ने काइसर जिले पर कब्जा करने के लिए कई जगह हमले किए लेकिन सेना ने उन्हें भगा दिया। पूरे जिले पर अब सेना का नियंत्रण है। आतंकियों के सफाए के लिए अभियान अभी भी जारी है। तो वहीं प्रांतीय सरकार ने दावा किया कि सेना की इस कार्रवाई में तालिबान के कई उच्च पदस्थ सदस्य भी जख्मी हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story