यहां हुआ बड़ा हमला: 23 लोगों की दर्दनाक मौत, सरेआम दागे मोर्टार

क्षिणी अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत के संगिन जिले में सोमवार को कार में बम धमाका हो गया। वहीं इस दौरान मोर्टार दागे गए। ब्लास्ट में 23 लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में भयानक बम ब्लास्ट हो गया है। इस ब्लास्ट में बच्चों समेत कम से कम 23 लोगों की मौत होने की जानकारी मिल रही है। घटना से देश में दहशत का माहौल है। वहीं इस ब्लास्ट को लेकर तालिबान और अफगान सेनाएं एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं। ब्लास्ट को लेकर ज्यासा जानकारी सामने नहीं आ पा रही है क्योंकि जिस क्षेत्र में ब्लास्ट हुआ, वह तालिबान के नियंत्रण में हैं और वह मीडिया का पहुंचना मुश्किल है। हालाँकि प्रांतीय गवर्नर के कार्यालय से घटना की पुष्टि की गयी है।

अफगानिस्तान में बम ब्लास्ट

दरअसल, दक्षिणी अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत के संगिन जिले में एक बाजार में सोमवार को कार में बम धमाका हो गया। वहीं इस दौरान मोर्टार दागे गए। इस हमले के बाद भगदड़ में मच गयी। वहीं ब्लास्ट में 23 लोगों के मारे जाने की जानकारी मिल रही है। प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद यासीन के दफ्तर से बयान जारी कर इस हमले के बारे में जानकारी दी गयी।

 

तालिबान -अफगान को बताया हमले का दोषी:

ये हमला संगिन जिले में हुआ, जो तालिबान के कण्ट्रोल में है। तालिबान और अफगान सेना इस घटना के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहरा रहे हैं। तालिबान ने आरोप लगाया कि अफगान सेना ने बाजार में मोर्टार दागे तो वहीं अफगान सैनिकों का दावा है कि विरोधियों ने नागरिकों को निशाना बना कर मोर्टार दागे और एक कार में बम विस्फोट कर दिया।

ये भी पढ़ेंः ट्रंप के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, इस देश ने दिया आदेश, ये है वजह

बम धमाके में तालिबान के दो लड़ाके मारे गए

सेना ने ये भी दावा किया कि आज उस क्षेत्र में कोई सैन्य गतिविधि नहीं थी। वहीं बाजार में हुए बम धमाके में तालिबान के भी दो लड़ाके मारे गए। हमले में बाजार में बेचने के लिए आये कई पशु भी मारे गए हैं।

मामले में राष्ट्रपति भवन ने बयान जारी कहा कि राष्ट्रपति अशरफ गनी इस “क्रूर और अमानवीय कृत्य” की कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा नागरिकों को निशाना बनाना इस्लामी और मानवीय मूल्यों के खिलाफ है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।