62 लोगों की मौत! नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ बड़ा बम धमाका

फिलहाल अभी इस धमाके की ज़िम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि तालिबान और इस्लामिक स्टेट ने ही इस धमाके को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार, इस धमाके के दौरान मस्जिद में 350 लोग थे।

62 लोगों की मौत! नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ बड़ा बम धमाका

62 लोगों की मौत! नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ बड़ा बम धमाका

जलालाबाद: अफगानिस्तान में एक बार फिर जनता बम धमाके से परेशान हैं। यहां शुक्रवार को मस्जिद पर उस वक़्त बम धमाका हुआ, जब लोग नमाज पढ़ रहे थे। इस हादसे में 62 नमाजियों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हैं। ये धमाका तब हुआ, जब एक दिन पहले संयुक्त राष्ट्र का यह बयान आया था, जिसमें कहा गया था कि देश में हिंसा अस्वीकार्य स्तर पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: कमलेश हत्याकांड में मर्चरी पर मृतक का शव लेने पहुंचे परिजन, हुआ जोरदार हंगामा

वहीं, प्रांतीय राज्यपाल के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खाग्यानी ने कहा कि पूर्वी नंगहरहार प्रांत के हस्का मीना जिले में शुक्रवार को धमाका हुआ। इसकी वजह से मस्जिद की छत ध्वस्त हो गई। मस्जिद की छत ध्वस्त होने की वजह से तकरीबन 55 लोग घायल हो गए। उन्होंने ये भी बताया कि प्रांतीय राजधानी जलालाबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर हुए धमाके में मारे गए सभी लोग नमाजी हैं।

यह भी पढ़ें: कमलेश तिवारी हत्याकांड: ATS ने किया बड़ा खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

साथ ही, हस्का मीना अस्पताल के अधिकारी डॉ. ज़ारघून का इस मामले में कहना है कि मृतकों की संख्या 33 तो घायलों की संख्या 60 है। हालांकि, इस संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। फिलहाल अभी इस धमाके की ज़िम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि तालिबान और इस्लामिक स्टेट ने ही इस धमाके को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार, इस धमाके के दौरान मस्जिद में 350 लोग थे।