×

इस यूनिवर्सिटी के बाहर भीषण बम धमाका, 9 लोगों की मौत, 33 घायल

अफगानिस्ताम की राजधानी काबुल से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। काबुल यूनिवर्सिटी के गेट के पास आत्मघाती हमला हुआ है। इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई है और 33 अन्य लोग घायल हो गए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 19 July 2019 10:14 AM GMT
इस यूनिवर्सिटी के बाहर भीषण बम धमाका, 9 लोगों की मौत, 33 घायल
X

काबुल: अफगानिस्ताम की राजधानी काबुल से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। काबुल यूनिवर्सिटी के गेट के पास आत्मघाती हमला हुआ है। इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई है और 33 अन्य लोग घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें...भुखमरी की कगार पर पहुंची महिला ने सुनाई अपनी कहानी, नहीं पूरी हुई मांग तो करेगी आत्मदाह

दरअसल विस्फोटकों से भरी कार में सवार एक आत्मघाती हमलावर ने यूनिवर्सिटी के गेट के पास खुद को उड़ा लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। काबुल के पुलिस प्रवक्ता फिरदोस फरामर्ज ने बताया, "काबुल विश्वविद्यालय के दक्षिणी गेट पर स्थानीय समयानुसार सुबह 07.10 बजे एक बम फटा। उस समय कई छात्र परीक्षा देने के लिए इकट्ठा हुए थे।"

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मेयर ने कहा कि घायलों को अस्पताल लेकर जाया गया है। उनका इलाज चल रहा है। प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि इस्तेमाल किया गया बम टोयोटा कोरोला कार से जुड़ा एक इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण था।

यह भी पढ़ें...रायबरेली: प्रियंका की गिरफ्तारी पर सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता, मुर्दाबाद के लगाए नारे

मंत्रालय ने बताया कि मरने वालों में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी है। फरामर्ज ने कहा कि पुलिस सर्तक थी और उसे काबुल में संभावित कार विस्फोट के बारे में एक खुफिया सूचना मिली थी। विस्फोट में दो कारें भी नष्ट हो गईं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story