आतंकियों से कांपा देश: मचा दिया कोहराम, 12 लोगों की मौत

अफगानिस्तान से आतंकी हमले की बड़ी खबर आ रही है। यहां हुए तालिबानी आतंकी हमले में 12 लोगों की मौत हो गई। ये हमला बुधवार सुबह बागलान समंगन हाईवे पर हुआ है।

Taliban attack

आतंकियों से कांपा देश: मचा दिया कोहराम, 12 लोगों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान से आतंकी हमले की बड़ी खबर आ रही है। यहां हुए तालिबानी आतंकी हमले में 12 लोगों की मौत हो गई। ये हमला बुधवार सुबह बागलान समंगन हाईवे पर हुआ है। इस हादसे में मारे गए लोग बागलान के प्रांतीय परिषद के पूर्व सदस्य महबूबुल्लाह गफरी के नजदीकी बताए जाते हैं। अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में स्थित जलालाबाद जेल में रविवार रात को हुए आईएस आतंकियों के हमले के बाद देश में एक और बड़ा हमला हुआ है। जेल में हुए हमले में 29 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें… CBI जांच शुरू: सुशांत मौत का होगा बड़ा खुलासा, अंकिता ने किया पोस्ट

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

अफगान सुरक्षाबलों ने हमला करने वाले 3 आतंकियों को भी मार गिराया था। अफगान मीडिया के अनुसार, आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ 18 घंटे तक चली थी।

ऐसा बताया जाता है कि जलालाबाद की जेल में इस्लामिक स्टेट के सैकड़ों आतंकी बंद थे, इन्‍हीं को छुड़ाने के लिए आतंकी हमले को अंजाम दिया गया था। हालां‍कि संयुक्त राष्ट्र की मानें तो अफगानिस्‍तान में पिछले साल की तुलना में आतंकी हमलों में कमी आई है।

ये भी पढ़ें…PM मोदी का संघर्ष: आज याद दिलाया सभी को, दिया ये संदेश

तालिबानी आतंकी हमले
तालिबानी आतंकी हमले

आतंकी हमलों में 1,282 लोगों की मौत

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान में साल के पहले छह महीने में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में हिंसा में नागरिकों के मारे जाने की संख्‍या में 13 प्रतिशत की गिरावट आई है।

आपको बता दें, अफगानिस्तान में साल 2020 के पहले छह महीनों के दौरान आईएस के 17 हमले दर्ज किए जबकि पिछले साल इस अवधि के दौरान 97 हमले हुए थे। देश में साल 2020 के पहले छह महीनों में आतंकी हमलों में 1,282 लोगों की मौत हुई, जबकि 2,176 लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें…IPS विनय तिवारी को क्वारनटीन से छूट दिलाने के लिए कोर्ट जाएगी बिहार पुलिस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App