×

विमान हादसे में 15 मौतें: जोरदार टक्कर से हुआ धमाका, उड़े यात्रियों के चीथड़े

अफगानिस्तान में भयंकर हवाई दुर्घटना हो गई। दक्षिणी हेलमंद के नवा जिले में मंगलवार रात अफगान वायुसेना के दो हेलिकॉप्टरों में जोरदार टक्कर हो गई। इस भयावह दुर्घटना में करीब 15 लोगों की मौकें पर मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 5:56 AM GMT
विमान हादसे में 15 मौतें: जोरदार टक्कर से हुआ धमाका, उड़े यात्रियों के चीथड़े
X
अफगानिस्तान में भयंकर हवाई दुर्घटना हो गई। दक्षिणी हेलमंद के नवा जिले में मंगलवार रात अफगान वायुसेना के दो हेलिकॉप्टरों में जोरदार टक्कर हो गई।

काबुल। अफगानिस्तान में भयंकर हवाई दुर्घटना हो गई। दक्षिणी हेलमंद के नवा जिले में मंगलवार रात अफगान वायुसेना के दो हेलिकॉप्टरों में जोरदार टक्कर हो गई। इस भयावह दुर्घटना में करीब 15 लोगों की मौकें पर मौत हो गई। इस हादसे से अफरा-तफरी मच गई। लोगों में मातम सा माहौल छाया हुआ है। इस हादसे की जानकारी टोलो न्यूज ने दी है।

ये भी पढ़ें... बारिश लाई तबाही: झटके में बह गई बड़ी-बड़ी इमारतें, मौतों से हिल उठा भारत

टक्कर में 15 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में हुई ये दुर्घटना हेलिकॉप्टर द्वारा कमांडोज को वापस लाने और घायल सुरक्षा बलों को ले जाने के दौरान हुई थी। लेकिन अभी तक रक्षा मंत्रालय ने इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों हेलिकॉप्टर की आपस में हुई टक्कर में 15 लोगों की मौत हुई है। इस बारे में प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता उमर ज़वाक ने पुष्टि की है कि नवा जिले में एक घटना हुई थी, लेकिन उन्होंने विवरण नहीं दिया है। फिलहाल अफगान रक्षा मंत्रालय ने अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।

afgan helicopter फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में टोलो न्यूज की रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि हेलिकॉप्टरों द्वारा कमांडो को एक स्थान पर उतारा जा रहा था और वहां से घायल सुरक्षा बलों को ले जाया जा रहा था।

ये भी पढ़ें...गैंगरेप पीड़िता ने के आत्महत्या, वजह बनी पुलिस, भड़के आप सांसद

सुरक्षा बलों के समर्थन में कई हवाई हमले

इससे पहले अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंद प्रांत में अमेरिकी सुरक्षाबलों ने तालिबान के हमले का शिकार हुए अफगानिस्तानी सुरक्षा बलों के समर्थन में कई हवाई हमले किए थे।

इस बारे में अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के प्रवक्ता कर्नल सोनी लेगेट ने बताया कि हेलमंद में तालिबान के हालिया हमले अमेरिका-तालिबान समझौते के अनुरूप नहीं हैं और ये अंतर-अफगान शांति वार्ता को कमजोर करते हैं।

ये भी पढ़ें...मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी

हिंसात्मक गतिविधियां तत्काल रोकने की आवश्यकता

प्रवक्ता कर्नल लेगेट ने कहा कि अमेरिकी हवाई हमले फरवरी में हुए समझौते का उल्लंघन नहीं करते हैं। उन्होंने अफगानिस्तान में अमेरिकी बलों के कमांडर जनरल स्कॉट मिलर के हवाले से कहा, तालिबान को हेलमंद प्रांत में अपनी आक्रामकता और देशभर में अपनी हिंसात्मक गतिविधियां तत्काल रोकने की आवश्यकता है।

आगे उन्होंने कहा, अमेरिकी बल तालिबान हमले का शिकार अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा बलों को समर्थन देते रहेंगे। हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह में और इसके आस पास सोमवार को मुठभेड़ के बाद अमेरिकी हमलों की घोषणा की गई। फिलहाल अफगानिस्तान में हमलों का सिलसिला आए दिन जारी रहता है।

ये भी पढ़ें...चन्दौली: सपा के राष्ट्रीय सचिव, पूर्व सांसद और 10 अन्य नेताओं पर कोविड नियमों के उल्लंघन का केस दर्ज

Newstrack

Newstrack

Next Story