×

बम धमाकों से मातम: देश में आतंकी हमले से हाहाकार, 34 लोगों के उड़े चीथड़े

अफगानिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला रूक ही नहीं रहा है। आए दिन हमलों से देश में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में आज रविवार को अफगान में दो अलग-अलग जगहों पर बम धमाका हुआ। इस धमाके में 34 लोगों की मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 29 Nov 2020 11:31 AM GMT
बम धमाकों से मातम: देश में आतंकी हमले से हाहाकार, 34 लोगों के उड़े चीथड़े
X
अफगानिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला थम ही नही रहा है। अफगान में तालिबान के साथ हुए शांति वार्ता के बाद भी आतंकी हमले नहीं रुक रहे हैं।

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला थम ही नही रहा है। अफगान में तालिबान के साथ हुए शांति वार्ता के बाद भी आतंकी हमले नहीं रुक रहे हैं। आज यानी रविवार को यहां दो जगह आतंकी बम धमाकों से मातम मच गया। इन धमाकों में करीब 34 लोगों की मौत हो गई। जबकि बड़ी तादात में लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर मिली है। आतंकियों द्वारा पहले अफगानिस्तान में सैन्य अड्डे को निशाना बनाया गया। इसके बाद दूसरे हमले में प्रांतीय परिषद के प्रमुख को जान से मारने की कोशिश की गई।

ये भी पढ़ें...आसमान से हुआ बड़ा हमला, 152 पाकिस्तानियों के उड़ गये चीथड़े, लाशो के लग गये ढेर

31 सैनिकों की मौत

आतंकी हमलों के बारे में अफगानिस्तान के पूर्वी गजनी प्रांत में अधिकारियों ने बताया कि हमलावार विस्फोटकों से भरी सैन्य गाड़ी को सैन्य कमांडो अड्डे पर ले गया और उसमें विस्फोट कर दिया। इस धमाके में 31 सैनिकों की मौत हो गई, जबकि 24 अन्य जख्मी हो गए।

गजनी अस्पताल के प्रमुख ने बताया कि मृतकों में सभी सैन्यकर्मी हैं। बताया जा रहा है कि आत्मघाती हमलावर ने कार को उड़ाने से पहले मिलिट्री बेस के गेट पर फायरिंग भी की।

ये भी पढ़ें... नक्सलियों का जवानों पर बड़ा हमला: असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, कई जवान घायल

दक्षिणी अफगानिस्तान में अधिकारियों ने बताया कि जुबल में आत्मघाती हमलावर ने एक कार के जरिए प्रांतीय परिषद के प्रमुख के काफिले को निशाना बनाया। इस आतंकी हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और बच्चों समेत 12 अन्य जख्मी हो गए। इसके साथ ही प्रांतीय परिषद के प्रमुख रविवार को हुए हमले में बचे गए हैं और उन्हें मामूली चोटें आई हैं।

afganistan attack by taliban फोटो-सोशल मीडिया

अफगानिस्तान में इससे पहले मंगलवार को बमियान प्रांत में सड़क के किनारे छिपाकर रखे गए बम में विस्फोट होने से एक यातायात पुलिस कर्मी समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 45 लोग घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें...राहुल का पीएम मोदी पर हमला, किसानों की जीत को बताया अहंकार की हार

धमाके में कई दुकानें और गाड़ियां क्षतिग्रस्त

इस बारे में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने बताया था कि बमियान प्रांत के बमियान शहर में दोपहर में हुए विस्फोट में 45 लोग घायल हो गए। धमाके में कई दुकानें और गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई।

ऐसे में अफगानिस्तान में हिंसा को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने अफगानिस्तान के पड़ोसियों और उसके सहयोगी देशों से आग्रह किया था कि वे युद्धग्रस्त देश में शांति और उसके समृद्ध भविष्य के लिए अपनी भूमिका निभाएं। साथ ही उन्होंने भारी हिंसा को लेकर गहरी चिंता जाहिर की थी और तत्काल तथा बिना शर्त संघर्षविराम के लिए प्रयासों में तेजी लाने का भी आह्वान किया था।

ये भी पढ़ें...धमाके में उड़ी सेना: आतंकियों ने ताबड़तोड़ फेंके बम, श्रीनगर में भयानक हमला

Newstrack

Newstrack

Next Story