धमाके में उड़ी सेना: विस्फोटक कार लेकर दौड़े आतंकी, हरतरफ मातम ही मातम

अफगानिस्तान में बृहस्पतिवार को हुए अलग-अलग आतंकी हमले से चारों तरफ मातम मचा हुआ है। इस हमले में सेना के 6 जवानों सहित लगभग 11 लोगों की मौत हो गई। बता दें, ये हमले ऐसे समय हुए हैं जब वर्षों से चल रहे संघर्ष को समाप्त करने के लिए अफगान नेता कतर में तालिबान से वार्ता कर रहे हैं।

Published by Vidushi Mishra Published: January 7, 2021 | 7:22 pm
taliban attack

फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में आज यानी बृहस्पतिवार को हुए अलग-अलग आतंकी हमले से चारों तरफ मातम मचा हुआ है। इस हमले में सेना के 6 जवानों सहित लगभग 11 लोगों की मौत हो गई। बता दें, ये हमले ऐसे समय हुए हैं जब वर्षों से चल रहे संघर्ष को समाप्त करने के लिए अफगान नेता कतर में तालिबान से वार्ता कर रहे हैं। इस बीच दक्षिण उरूजगान प्रांत में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से लदी हुई कार को बम से उड़ा दिया। बता दें, ये हमला सैन्य बेस कैंप के नजदीक हुआ। वहीं इस घटना में अफगान सुरक्षाबलों के 6 जवानों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें… ट्रेन में अफगानिस्तानी: भारतीय लड़की थी साथ, झांसी में हुआ बेनकाब

सेना के बेस पर आतंकी हमले

आतंकी हमलों के बारे में उरुजगान प्रांतीय परिषद के उपाध्यक्ष मोहम्मद करीमी ने तिरिन कोट स्थित सेना के बेस पर आतंकी हमले की पुष्टि की है। लेकिन ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस हमले में कितने लोग मारे गए हैं।

 taliban attack
फोटो-सोशल मीडिया

आगे उन्होंने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि पूरा शहर हिल गया। वहीं दूसरा आतंकी हमला हेलमंद प्रांत में हुआ। बता दें, इस हमले में पांच नागरिकों की जान चली गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

ये भी पढ़ें…अफगानिस्तानः गजनी प्रांत के गेलान जिले में एक धमाके में 15 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

इसके साथ ही हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह में हवाई हमला किया गया। इस हमले में बच्चे और महिलाओं की भी मौत हो गई है। प्रांतीय परिषद के प्रमुख अतालुल्लाह अफगान ने बताया कि यह हमला बुधवार देर रात किया गया। प्रांत के गवर्नर अब्दुल नबी इल्हाम का कहना है कि अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि ये एक एयर स्ट्राइक थी या फिर कुछ और।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें…अफगानिस्तान: जलालाबाद में आतंकी हमला, 10 लोगों की मौत, 27 घायल

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App