×

आतंकियों ने फेंके बम: ताबड़तोड़ कर दिया यहाँ हमला, मच गया मौत का तांडव

आतंकी हमलों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हर दिन मासूमों को अपनी जान की कुर्बानी देनी पड़ती है। रविवार को पूर्वी गजनी प्रांत में आतंकवादियों ने मोर्टार से गोले दागकर ताबड़तोड़ हमला किया। इस आतंकी हमले में 5 बच्चों और 3 महिलाओं सहित 8 आम नागरिकों की मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 9 Nov 2020 5:13 AM GMT
आतंकियों ने फेंके बम: ताबड़तोड़ कर दिया यहाँ हमला, मच गया मौत का तांडव
X
अफगानिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हर दिन मासूमों को अपनी जान की कुर्बानी देनी पड़ती है।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हर दिन मासूमों को अपनी जान की कुर्बानी देनी पड़ती है। रविवार को पूर्वी गजनी प्रांत में आतंकवादियों ने मोर्टार से गोले दागकर ताबड़तोड़ हमला किया। इस आतंकी हमले में 5 बच्चों और 3 महिलाओं सहित 8 आम नागरिकों की मौत हो गई। इस बारे में एक प्रांतीय अधिकारी ने जानकारी दी। हालाकिं अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है।

ये भी पढ़ें... लखनऊ की हवा हुई जहरीली: खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण, हालत हुए गंभीर

मोर्टार या रॉकेट दागे

ऐसे में प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता वाहीदुल्ला जुमाजादा ने हमले के पीछे आतंकवादियों का हाथ बताया है। आगे उन्होंने कहा कि आतंकवादी इलाके में सैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाकर मोर्टार या रॉकेट दागते रहते हैं। जिनके निशाना चूकने से ये घटना हुई है। हमले में कम से कम चार बच्चे तथा तीन पुरूष घायल हुए हैं।

blast फोटो-सोशल मीडिया

साथ ही अफगानिस्तान के तोलो टीवी में वरिष्ठ पद पर रह चुके यामा सियावाश की गाड़ी में भी बम लगाया गया था। तभी बम में विस्फोट होने से उनकी और दो आम नागरिकों की मौत हो गई। इस बारे में काबुल पुलिस ने ये जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें... आज पीएम मोदी वाराणसी को देगे 640 करोड़ की सौगात, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलायांस

आतंकी हमले की जिम्मेदारी

वहीं पुलिस प्रवक्ता फिरदौस फरामर्ज ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मारे गए दो आम लोगों की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो सकी है।हालाकिं अभी इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

सूत्रों से सामने आई जानकारी के मुताबिक, पत्रकार अपने घर के नजदीक ही थे, जब उनकी कार में लगाए बम में भीषण विस्फोट हुआ था। घटनास्थल पर मौजूद मोहम्मद रफी के मुताबिक, कार में आग लगने के बाद सबसे पहले सियावाश के भाई और पिता वहां पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि कार में सवार सभी तीन लोग मारे गए हैं।

ये भी पढ़ें... भीषण सड़क हादसा: दो लोगों की मौत, बाइक से जा रहे थे बारात, पसरा मातम

Newstrack

Newstrack

Next Story