खतरे में एयरलाइंसः वैक्सीन मिलने के बाद भी लगेगा लंबा समय उबरने में

शायद वर्ष 2022-23 या 2023-24 तक, हम चीजों को कुछ हद तक सामान्य की ओर वापस ले आएँगे और अमीरात अपने नेटवर्क का संचालन कर रहा होगा जैसा कि यह पहले था। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि पर्यटक अगले महीने से फिर से दुबई लौटेंगे।

कोविड-19 ने दुनिया भर की एयरलाइंस के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। हालांकि दावे इस दिशा में तमाम किये जा रहे हैं लेकिन दुबई स्थित अमीरात एयरलाइन के अध्यक्ष सर टिम क्लार्क का यह कहना महत्वपूर्ण है कि 2021 की गर्मियों में हवाई यात्रा सामान्य होने की उम्मीद है। उन्होंने यह बात इस विश्वास के आधार पर कही है कि अगले साल की पहली तिमाही में वैक्सीन की खोज की जाएगी।

इसे भी पढ़ें

क्या बारिश के बाद और भी ज्यादा बढ़ जाएगा कोरोना का ख़तरा, यहां जानें

खलीज टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार टिम क्लार्क ने कहा जब तक यह वायरस जाता नहीं है, हम अपने जीवन को प्राथमिकता देंगे और जून 2021 के बाद चीजों को वापस सामान्य स्थिति में ले जाएंगे। उन्होंने कहा अगर हमें 2021 की पहली तिमाही तक वैक्सीन मिल जाता है, तो हमारे पास एक लड़ाई का मौका होगा और मेरी बात पर इसी पर निर्भर है। मध्यम और लंबी उड़ान वाली एयरलाइनों के लिए अगले साल गर्मियों काफी उम्मीद है।

एयरलाइंसों की उम्मीद वैक्सीन पर

अरबियन ट्रैवल मार्केट द्वारा आयोजित एक वेबिनार के दौरान उन्होंने कहा, जब तक नोवेल कोरोनावायरस के लिए वैक्सीन नहीं मिल जाती है, अगले छह से नौ महीने एयरलाइन उद्योग के लिए कठिन होंगे। उन्होंने कहा, “लोग अपने जीवन में वापस आने के लिए बेचैन हैं। वेतन में कटौती और व्यय बढ़ने के कारण यह कठिन अवधि होगी, जो कम समय में मांग को कम करने वाली होगी। लेकिन एक बार जब हम 2021 में प्रवेश करेंगे, तो चीजें बदल जाएंगी।

इसे भी पढ़ें

यूपी में कोरोना के 373 नए मामले, अब तक ठीक हुए

अमीरात के अध्यक्ष को उम्मीद है कि एयरलाइन को अपने नेटवर्क के पुनर्निर्माण के लिए लगभग 3-4 साल लग सकते हैं जैसा यह कोविद -19 से पहले था। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि शायद वर्ष 2022-23 या 2023-24 तक, हम चीजों को कुछ हद तक सामान्य की ओर वापस ले आएँगे और अमीरात अपने नेटवर्क का संचालन कर रहा होगा जैसा कि यह पहले था। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि पर्यटक अगले महीने से फिर से दुबई लौटेंगे।