×

पाकिस्तान पर हमला! यहां ट्रेनिंग ले रहे 130 आतंकी, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

भारत और बांग्लादेश से जुड़े करीब 130 आतंकियों ने पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान के मीरनशाह स्थित अल कायदा के सैन्य केंद्र से 30 अक्टूबर को ट्रेनिंग (Training) ली है। ये सभी आतंकी हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों के साथ मिलकर हमले को अंजाम देंगे।

Shreya
Published on: 7 Jan 2021 5:18 AM GMT
पाकिस्तान पर हमला! यहां ट्रेनिंग ले रहे 130 आतंकी, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां
X
पाकिस्तान पर हमला! यहां ट्रेनिंग ले रहे 130 आतंकी, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

नई दिल्ली: वैसे तो पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान, भारत में आंतक फैलाने की फिराक में लगा रहता है। कभी आतंकियों की घुसपैठ से तो कभी सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर पाकिस्तान सेना की मुश्किलें बढ़ाने में लगा रहता है। हालांकि भारतीय सेना के सामने उसकी चालाकियां टिक नहीं पाती हैं। इस बीच Pak को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, ऐसा कहा जा रहा है कि आतंकी संगठन अल कायदा पाकिस्तान में आतंकी हमला करने की तैयारी में है।

सुरक्षा एजेंसियों को किया गया अलर्ट

ना केवल पाकिस्तान बल्कि अल कायदा अफगानिस्तान में भी आतंकी हमले की तैयारी कर रही है। ऐसे में भारतीय खुफिया रिपोर्ट ने भारत और बांग्लादेश में मौजूद अल कायदा के लड़ाकों को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया है। इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के मुताबिक, अलकायदा के करीब 130 आतंकवादियों को इसके लिए ट्रेनिंग भी दी गई है। ये आतंकी हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों के साथ मिलकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान पर हमला बोल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ट्रंप के अकाउंट ब्लॉक: फेसबुक- ट्वीटर-यूट्यूब का एक्शन, US बवाल पर दिया झटका

TERRORISTS (सांकेतिक फोटो)

130 आतंकियों ने ली ट्रेनिंग

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत और बांग्लादेश से जुड़े करीब 130 आतंकियों ने पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान के मीरनशाह स्थित अल कायदा के सैन्य केंद्र से 30 अक्टूबर को ट्रेनिंग (Training) ली है। ये सभी आतंकी हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों के साथ मिलकर हमले को अंजाम देंगे, जिसके लिए इन्हें खोस्त, पक्तिया, पकित्का, कुनार, लोगर, नूरिस्तान में शिफ्ट किए जाने की संभावनाएं हैं। आपको बता दें कि हक्कानी नेटवर्क अफगानिस्तान का ही आतंकी संगठन है और इसे अल कायदा से संबंध रखने वाले तालिबान का हिस्सा माना जाता है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी संसद पर कब्जा! दुनियाभर में निंदा, भारत समेत इन देशों की ऐसी प्रतिक्रिया

भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा के 150-200 सदस्य सक्रिय

बता दें कि भारतीय खुफिया रिपोर्ट से पहले बीते साल संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की भी एक रिपोर्ट आई थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा के 150-200 सदस्य सक्रिय हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा तालिबान के तहत अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है। रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश, भारत, म्यांमार और पाकिस्तान से संगठन में 150 से 200 के बीच सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें: सैनिकों से गंदी हरकत: छीने गए हथियार, वर्दी तक उतारी, BLA का कारनामा सामने

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story