सैनिकों से गंदी हरकत: छीने गए हथियार, वर्दी तक उतारी, BLA का कारनामा सामने

बलूचिस्‍तान लिबरेशन आर्मी ने बलूचिस्तान प्रांत में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले में सात पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी। सैनिकों से उनके कपड़े उतार लिए गए थे और उनके हथियार तक छीन लिए गए थे।

Published by Shreya Published: December 29, 2020 | 6:20 pm
PAKISTAN ARMY

सैनिकों से गंदी हरकत: छीने गए हथियार, वर्दी तक उतारी, BLA का कारनामा सामने (File Photo)

इस्लामाबाद: बीते दिनों पाकि्सतान के बलूचिस्तान प्रांत में हुए हमले में सात पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी। अब इस हमले की जिम्मेदारी विद्रोही गुट बलूचिस्‍तान लिबरेशन आर्मी ने ली है। BLA ने अपने एक बयान में कहा है कि अगर कोहलू-कहान रोड को बनाने की कोशिश की गई तो इसका परिणाम बेहद बुरा होगा। बलूच संगठन का कहना है कि इस रोड को पाकिस्‍तान के पंजाबी बलूचों के राष्‍ट्रीय हित के खिलाफ बना रहे हैं, जिन्हें पाकिस्तानी सेना संरक्षण दे रही है।

सात पाकिस्तानी सैनिकों की हत्या

आपको बता दें कि बीते दिनों पाकिस्‍तान के बलूचिस्तान प्रांत के हरनाई में स्थित फ्रंटियर कोर के शारिग पोस्ट पर एक भीषण हमला हुआ था।इस हमले में करीब सात पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी। इस बारे में पाकिस्तानी सेना ने बताया कि आतंकवादियों ने प्रांत के हरनई क्षेत्र में फ्रंटियर कोर की एक चौकी पर भारी गोलीबारी कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई जिसमें सात सैनिकों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: लाशों का ढ़ेर बनेगा पूरा पाकिस्‍तान, अब खतरनाक महामारी से कांपे इमरान

pm imran khan
(file photo)

सैनिकों के उतारे कपड़े, छीने गए हथियार

इस हमले की प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि सैनिकों की जान जाने से वह दुखी हैं। उनके परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। वहीं बीएलए ने सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें जारी की हैं, उसमें नजर आ रहा है कि हमले के दौरान पाकिस्‍तानी सैनिकों के हथियार तक को छीन लिया गया था। केवल इतना ही नहीं उनके कपड़े भी उतार लिए गए थे। बीएलए ने कहा था कि उसने पहले ही चेतावनी दी थी कि अगर कोहलू-कहान रोड को बनाया गया तो इसका अंजाम चुकाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: भरोसेमंद नहीं चीन: पाकिस्तान भी अब सगा नहीं इसका, सामने आई ये बात

पाकिस्‍तानी सेना के खिलाफ आगे जारी रहेंगे ऐसे हमले

बीएलए ने कहा है कि सेना की मदद से इस सड़क को बना रही पाकिस्‍तानी कंपनियों को इसका निर्माण बंद कर देना चाहिए। साथ ही ये भी कहा है कि बलूचों के राष्‍ट्रीय संपदा को लूटने का उद्देश्य रखने वाली पाकिस्‍तानी ताकतों के खिलाफ बलूचिस्‍तान की आजादी तक संघर्ष जारी रहेगा। उसने पाकिस्‍तानी सेना के खिलाफ इस तरह के हमले आगे भी जारी रखने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: मुस्लिमों को ऐसी सजा: चीन ने तोड़ी हैवानियत की सारी हदें, सुनकर कांप जाएगी रूह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App