×

भरोसेमंद नहीं चीन: पाकिस्तान भी अब सगा नहीं इसका, सामने आई ये बात

सर्वेक्षण में यह बात खुल कर सामने आई है कि चीन अपनी कोरोना वैक्सीरन को लेकर करोड़ों लोगों को आश्वहस्ती करने में विसफल रहा है। वहीं, पाकिस्ताजन की राजधानी कराची के रहने वाले मोटरसाइकल ड्राइवर फरमान अली ने कहा, 'मैं चीनी वैक्सी न नहीं लगवाऊंगा।'

Newstrack
Published on: 29 Dec 2020 9:46 AM GMT
भरोसेमंद नहीं चीन: पाकिस्तान भी अब सगा नहीं इसका, सामने आई ये बात
X
भरोसेमंद नहीं चीन: पाकिस्तान भी अब सगा नहीं इसका, सामने आई ये बात

इस्‍लामाबाद/पेइचिंग: वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस ने चीन को आफत में डाल दिया है। वैसे ही वायरस की जानकारी छिपाने की वजह से पूरी दुनिया चीन गरम है तो वहीं उसे अपनी कोरोना वैक्सीनन के लिए खरीदार तलाशने में पसीने छूट रहे हैं। इतना ही नहीं, चीन के अपने ही दोस्तों ने कोरोना वैक्सीन को लेकर संदेह है। आपको बता दें कि चीन पाकिस्ताोन में अपने कोरोना वैक्सीरन का ट्रायल कर रहा है, लेकिन पाकिस्ताननी जनता उसके वैक्सींन पर तनीक भी भरोसा नहीं है।

चीनी के वैक्सीेन को लेकर किया गया सर्वेक्षण

जानकारी के मुताबिक, चीनी कोरोना वैक्सीेन को लेकर पाकिस्तान, ब्राजील, इंडोनेशिया समेत कई विकासशील देशों में जनता के बीच सर्वेक्षण कराया गया और अधिकारियों से उनकी राय जानी गई। इस सर्वेक्षण में यह बात खुल कर सामने आई है कि चीन अपनी कोरोना वैक्सीरन को लेकर करोड़ों लोगों को आश्वहस्ती करने में विसफल रहा है। वहीं, पाकिस्ताजन की राजधानी कराची के रहने वाले मोटरसाइकल ड्राइवर फरमान अली ने कहा, 'मैं चीनी वैक्सी न नहीं लगवाऊंगा। मुझे इस वैक्सी न पर भरोसा नहीं है।'

ये भी देखें: मुस्लिमों को ऐसी सजा: चीन ने तोड़ी हैवानियत की सारी हदें, सुनकर कांप जाएगी रूह

CHINA- PAK

गरीब देशों का है चीन को सहारा

बता दें कि चीन इस समय भरोसे के संकट से जूझ रही है, जिसकी वजह से उसे अपनी कोरोना वैक्सीन के लिए खरीदार मिलना मुश्किल हो रहा है। इस अविश्वास से यह साफ नजर आ रहा है कि आने वाले समय में चीन के लिए एक बड़ा राजनीतिक संकट पैदा हो सकता है। तो वहीं चीनी कोरोना वैक्सींन ड्रैगन को गरीब देशों को साधने में बड़ी राजनयिक बढ़त दिलवा सकता है जिनको पश्चिमी देशों की ओर से विकसित कोरोना वैक्सीन नहीं मिल पा रहा है।

ये भी देखें: इन देशों में दी जा रही कोरोना वैक्सीन, अब तक इतने लोगों को लग चुका है टीका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story