मिली बड़ी कामयाबी: अलकायदा का इंडिया चीफ आसिम उमर मारा गया

एक ऑपरेशन के दौरान अमेरिकी सेना ने आतंकवादी संगठन अलकायदा के इंडिया सबकॉन्टिनेंट चीफ मौलाना आसिम उमर को मार गिराया है।

मिली बड़ी कामयाबी: अलकायदा का इंडिया चीफ आसिम उमर मारा गया

मिली बड़ी कामयाबी: अलकायदा का इंडिया चीफ आसिम उमर मारा गया

नई दिल्ली: अमेरिकी सेना को अफगानिस्तान में एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। मामला अफगानिस्तान के मुसा कला जिले का है, जहां पर एक ऑपरेशन के दौरान अमेरिकी सेना ने आतंकवादी संगठन अलकायदा के इंडिया सबकॉन्टिनेंट चीफ मौलाना आसिम उमर को मार गिराया है। बता दें कि आतंकी उमर काफी लंबे वक्त से भारत में जिहाद फैलाने की कोशिश कर रहा था। इसकी जानकारी खुद अफगानिस्तान के नेशनल सिक्योरिटी डारेक्ट ने ट्वीट करके दी है।

यह भी पढ़ें: बड़ा हादसा: मूर्ति विसर्जन के दौरान पलटी नाव, 10 लोग पानी में डूबे

छापेमारी के दौरान मारा गया उमर-

सुरक्षा बलों ने 23 सितंबर को हेलमंद प्रांत के मूसा कला जिले में तालिबान के एक परिसर पर छापेमारी की थी। उसी छापेमारी में उमर के मारे जाने की खबर है। उमर अलकायदा का इंडिया सबकॉन्टिनेंट का चीफ था, साथ ही में अयमान अल जवाहिरी का खास था। वहीं आसिम उमर ने पीएम मोदी पर भी हमले की धमकी दी थी। साल 2005 में एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने पीएम मोदी को इस्लाम का दुश्मन बताया था। बता दें कि, साल 2016 में अमेरिका ने आमिर उमर को ग्लोबल टेरिस्ट लिस्ट में शामिल किया था।

यूपी के संभल का रहने वाला था उमर-

जानकारी के मुताबिक, आसिम मूल रुप से उत्तर प्रदेश के संभल का निवासी था और उसका असली नाम सनाउल हक था। वहीं सनाउल 90 के दशक में घर से गायब हो गया था, बाद में जानकारी मिली की वो पाकिस्तान में है। साल 2014 में सनाउल यानि उमर इंडिया सबकॉन्टिनेंट का चीफ बना। अलकायदा चीफ जवाहिरी ने एक वीडियो जारी करके उमर को चीफ बनाया था।

भारत में जिहाद फैलाने की करता था कोशिश-

वहीं अमेरिका पर हुए 9/11 हमले के बाद अलकायदा की एक डॉक्युमेंट्री में उमर ओसामा बिन लादेन के साथ नजर आया था। उमर लंबे वक्त से भारत में जिहाद फैलाने की कोशिश में जुटा था, जिसके लिए उसने कई वीडियो भी जारी किए थे। इन सभी वीडियो में वो भारतीय जांच एजेंसियों और पुलिस पर हमले के लिए लोगों को भड़काने की कोशिश करता था।

यह भी पढ़ें: सुनहरा मौका: पुलिस में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन