कोरोना से संबंधित सभी अपडेट, जानिए वर्ल्ड के इन देशों के ताजा हालात

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दो सप्ताह के आपातकाल की घोषणा इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में हुई है। सोमवार से सार्वजनिक मनोरंजन के साधनों पर रोक लगा दिया गया है, साथ ही सार्वजनिक परिवहन सीमित कर दिया है।  

Published by suman Published: March 20, 2020 | 10:04 pm

नई दिल्ली कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दो सप्ताह के आपातकाल की घोषणा इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में हुई है। सोमवार से सार्वजनिक मनोरंजन के साधनों पर रोक लगा दिया गया है, साथ ही सार्वजनिक परिवहन सीमित कर दिया है।

हांग कांग में फिर कोरोना

हांग कांग ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के 48 नए मामलों की पुष्टि की। यह वायरस के प्रकोप के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा वृद्धि है। इन 48 लोगों में शामिल 36 लोगों के यात्रा के इतिहास देखने से पता चलता है कि इन लोगों ने सिंगापुर, यूके, यूएस, कनाडा, थाईलैंड और स्विटजरलैंड की यात्रा की थीं। हांग कांग में अब तक 257 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 106 मरीजों की हालत स्थिर है और एक मरीज की हालत नाजुक है।

यह पढ़ें….भ्रष्टाचारियों पर सीएम योगी ने कसा शिकंजा, अधिकारियों पर जांच का आदेश

 

श्रीलंका में कर्फ्यू

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए श्रीलंका ने शुक्रवार से लेकर सोमवार तक देशभर में कर्फ्यू लगा दिया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के कार्यालय ने इसकी घोषणा की। इस घातक वायरस से दुनियाभर में 9,000 लोगों की जान जा चुकी है। देश के चुनाव आयोग के 25 अप्रैल को होने वाले संसदीय चुनाव स्थगित करने की घोषणा के एक दिन बाद यह घोषणा की गई है। आयोग ने कहा है कि नई तारीख पर फैसला 25 मार्च के बाद किया जाएगा।

 

अमेरिकी डॉक्टरों ने देश को बंद करने का अनुरोध किया

अमेरिका में जानलेवा कोरोना वायरस के तेजी से फैलने को लेकर चिंतित भारतीय-अमेरिकी डॉक्टरों के एक प्रभावशाली समूह ने संघीय और राज्य सरकारों से शहरों एवं संस्थानों को पूरी तरह से बंद करने और देशवासियों को स्वत: पृथक रहने के लिए कहने का अनुरोध किया। अमेरिका में संक्रमित मामलों की संख्या 14,299 है और 218 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

यह पढ़ें….जानिए उस वकील के बारे में, जिन्होंने निर्भया को दिलवाया इंसाफ

चीन में लगातार दूसरे दिन कोई मामला नहीं

कोरोना वायरस का केंद्र रहे चीन में लगातार दूसरे दिन इस जानलेवा विषाणु का कोई घरेलू मामला सामना नहीं आया। हालांकि तीन और लोगों की मौत के साथ देश में मृतकों की संख्या 3,248 पर पहुंच गई। चीन ने पिछले तीन महीनों में कोविड-19 को फैलने से रोकने में अपने प्रयासों में बुधवार को अहम प्रगति की थी जब इस जानलेवा विषाणु का एक भी मामला सामने नहीं आया।

इटली में ज्यादा मौत


इटली में कोरोना की वजह से 3405 लोगों की मौत हो चुकी है। ये दुनिया के किसी भी देश से ज्यादा है। वहीं, चीन में 3132 लोगों की मौत हुई है। मृतकों के मामले में इटली में चीन से ज्यादा जानें गई हैं। तीसरे नंबर पर ईरान है जहां 1284 लोग मारे जा चुके हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App