हार मानने को तैयार नहीं ट्रंप: इसलिए अधिकारी पर बनाया दबाव, ऑडियो वायरल

एक  न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक वॉशिंगटन पोस्ट ने शनिवार को ये रिकॉर्डिंग जारी की है। इस रिकॉर्डिंग में ट्रंप रिपब्लिकन सेक्रेट्री ऑफ स्टेट ब्रेड रेफ़ेनस्पर्जर से फोन पर बातचीत के दौरान कह रहे हैं, ‘मैं बस 11780 वोट चाहता हूं। इसका इंतजाम किया जाए।’

Published by Ashiki Patel Published: January 4, 2021 | 10:26 am
donald j trump

(फोटो- सोशल मीडिया)

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप अभी भी हार मानने को तैयार नहीं हैं। अमेरिका के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई राष्ट्रपति हार के बाद भी पद पर बने रहने के लिए हर तरकीब अपना रहा हो। इस बीच वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक फ़ोन रिकॉर्डिंग सामने आई है। इसमें ट्रंप जार्जिया प्रांत के शीर्ष चुनाव अधिकारी को अपने जीतने के लिए वोटों का जुगाड़ करने के लिए कह रहे हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का खजाना खाली! इमरान सरकार के पास फूटी कौड़ी नहीं, बंद की ये सर्विस

11780 वोटों की जुगाड़ में ट्रंप…

दरअसल, एक  न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक वॉशिंगटन पोस्ट ने शनिवार को ये रिकॉर्डिंग जारी की है। इस रिकॉर्डिंग में ट्रंप रिपब्लिकन सेक्रेट्री ऑफ स्टेट ब्रेड रेफ़ेनस्पर्जर से फोन पर बातचीत के दौरान कह रहे हैं, ‘मैं बस 11780 वोट चाहता हूं। इसका इंतजाम किया जाए।’ वहीं, इसके जवाब में रेफ़ेनस्पर्जर ट्रंप से कह रहे हैं कि जॉर्जिया के नतीजे सही हैं। अभी कुछ नहीं हो सकता।

trump vs biden

गौरतलब है कि अमेरिका के सभी 50 राज्यों के इलेक्टोरल कॉलेज में जो बाइडन को 306 वोट मिले हैं, जबकि ट्रंप के हिस्से में 232 वोट आए थे। वहीं चुनाव में जीत के लिए इलेक्टोरल कॉलेज के 270 मतों की ज़रूरत होती है। मतदान के बाद से ही ट्रंप चुनावों में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी होने का आरोप लगा रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के कई सांसद राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को पलटने के लिए डोनाल्ड ट्रंप की कोशिशों में उनका साथ दे रहे हैं। ट्रंप यह प्रयास कर रहे हैं कि औपचारिक तौर पर ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट की गिनती और जो बाइडन की जीत पर मोहर लगाने के लिए अगले सप्ताह जब कांग्रेस का सत्र आयोजित किया जाएगा, तब इन परिणामों को खारिज कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें: वर्क वीजा पर बैन: कोरोना के चलते अमेरिका में बड़ा ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App