×

पाकिस्तान का खजाना खाली! इमरान सरकार के पास फूटी कौड़ी नहीं, बंद की ये सर्विस

पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) सरकार ने साल 2017 में वाईफाई परियोजना (WiFi Project) शुरू की थी, जिसे अब इमरान खान सरकार ने बंद कर दिया है

Shivani Awasthi
Published on: 3 Jan 2021 4:35 PM GMT
पाकिस्तान का खजाना खाली! इमरान सरकार के पास फूटी कौड़ी नहीं, बंद की ये सर्विस
X
चीन ने 1.5 बिलियन डॉलर का कर्ज देने के लेकर मंजूरी भर दी है। और फिर बाकी बचे आधे बिलियन डॉलर की व्यवस्था पाकिस्तान खुद ही करेगा।

नई दिल्ली : पाकिस्तान की आर्थिक हालत बिगड़ी हुई है। सरकार के पास अपनी परियोजनाओं को जारी रखने के लिए भी पैसे नहीं है। जानकारी के मुताबिक, इमरान सरकार ने पाकिस्तान के सार्वजनिक क्षेत्रों में दी जाने वाली फ्री वाई फाई सेवा को बंद कर दिया है। बता दें साल 2017 में पाकिस्तान में फ्री वाई फाई सर्विस को जोरों शोरों से शुरू किया गया था लेकिन अब उसे जारी रहना इमरान सरकार के लिए मुश्किल हो गया है। बताया जा रहा है कि सरकार के खजाने में पैसे ही नहीं है।

पाकिस्तान में वाईफाई परियोजना बंद

दरअसल, पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) सरकार ने साल 2017 में वाईफाई परियोजना (WiFi Project) शुरू की थी, जिसे अब इमरान खान सरकार ने बंद कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार का ये फैसला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भारी-भरकम वार्षिक नुकसान के बाद आया है।

ये भी पढ़ेंः सिर्फ ये एक सिक्का आपको बना देगा करोड़पति, जानिए कैसे

सालाना 195 मिलियन डॉलर की लागत, नुकसान में सरकार

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि इस परियोजना में सालाना 195 मिलियन डॉलर की लागत आ रही थी, जिससे प्रांतीय खजाने को भारी नुकसान हो रहा था।

imran khan

सार्वजनिक स्थलों पर मुफ्त इंटरनेट की मिलती थी सुविधा

इसके तहत देश के सार्वजनिक स्थलों पर मुफ्त इंटरनेट की सुविधा दी जा रही थी। लाहौर, मुल्तान और रावलपिंडी में 200 से अधिक वाईफाई हॉटस्पॉट की सुविधा प्रदान करने के लिए नई परियोजना शुरू की गई थी।

ये भी पढ़ें- रायबरेली: हादसे में दो किशोरों की गई जान, पुलिस से नाराज परिजनों का हंगामा

वहीं पाकिस्तान दूरसंचार कंपनी लिमिटेड (PTCL) को बकाया भुगतान न करने पर इस प्रोजेक्ट को निलंबित कर दिया गया। हालांकि सार्वजनिक विरोध के बाद सेवा को बहाल कर दिया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story