×

US Shooting News: गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका, अंधाधुंध फायरिंग में 8 को लगी गोली, 4 की मौत

US Shooting News: अमेरिका में एकबार अंधाधुंध फायरिंग ने कई निर्दोष लोगों की जान ले ली है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 July 2023 2:28 AM GMT (Updated on: 4 July 2023 2:30 AM GMT)
US Shooting News: गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका, अंधाधुंध फायरिंग में 8 को लगी गोली, 4 की मौत
X
US Shooting News (Photo: Social Media)

US Shooting News: दुनिया का सबसे आधुनिक और शक्तिशाली राष्ट्र लगातार गोलीबारी की जद में है। अमेरिका में एकबार अंधाधुंध फायरिंग ने कई निर्दोष लोगों की जान ले ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूएस के पेंसिलवेनिया स्टेट के फिलाडेल्फिया में एक बंदूकधारी ने खुलेआम गोलीबारी करनी शुरू कर दी। अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा इलाका गूंज उठा। इस घटना में 8 लोगों को गोली लगी, जिसमें से 4 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

अमेरिका में यह दुखद घटना ऐसे समय में घटी है, जब पूरा देश 247वां स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी कर रहा है। पुलिस ने आरोपी हमलावर को दबोच लिया है। उससे घटना को लेकर पूछताछ की ज रही है। हमलावर बुलेट प्रुफ जैकेट पहने था, उसके पास से हैंडगन, रायफल और कई मैगजीन बरामद हुई है। पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया है।

दो बच्चे भी आए चपेट में

फिलाडेल्फिया में गोलीबारी की हुई इस घटना में 4 लोग जख्मी हुए हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों में दो बच्चे भी शामिल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलावर ने अचानक मौके पर फायरिंग करनी शुरू कर दी, इसलिए वहां मौजूद लोगों को संभलने तक का समय नहीं मिला। लोग चीखते हुए इधर-उधर भागने लगे। इसके बाद किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।
मौके पर जब पुलिस पहुंची तब भी हमलावर लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था। किसी तरह पुलिस ने उस पर काबू पाया और अरेस्ट कर अपने साथ ले गई। घायलों को फौरन नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमेरिका में मास शूटिंग की ये कोई पहली घटना नहीं है। अभी तक कई निर्दोष इस पागलपन की भेंट चढ़ चुके हैं।
बता दें कि अमेरिका आज यानी 4 जुलाई को अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आज ही के दिन 1776 में अमेरिका ब्रिटिश उपनिवेश से निकलकर दुनिया के नक्शे पर एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में उभरा था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story