×

इससे पहले नहीं देखी होगी ऐसी भीषण आग, जान बचाकर भागे ये हॉलीवुड स्टार्स

अमेरिका के कैलिफोर्निया के जंगलों में पिछले हफ्ते लगी आग विकराल रूप लेती जा रही है। आलम ये है कि आग तेज हवा के कारण अब शहर लॉस एंजेलिस तक पहुंच चुकी है।

Aditya Mishra
Published on: 30 Oct 2019 1:34 PM GMT
इससे पहले नहीं देखी होगी ऐसी भीषण आग, जान बचाकर भागे ये हॉलीवुड स्टार्स
X

नई दिल्ली: अमेरिका के कैलिफोर्निया के जंगलों में पिछले हफ्ते लगी आग विकराल रूप लेती जा रही है। आलम ये है कि आग तेज हवा के कारण अब शहर लॉस एंजेलिस तक पहुंच चुकी है।

इस आग की वजह से तीन लोगों के मरने की खबर है। वहीं, अब खबरें ऐसी भी आ रही है कि इस आग ने कई हॉलीवुड स्टार के घरों को अपनी चपेट में ले लिया है। उनके घर जलकर ख़ाक हो गए हैं।

ये भी पढ़ें...महिला सांसद की न्यूड फोटो वायरल, दिया इस्तीफा, मच गया हड़कंप

आग के डर से इन हस्तियों को अपना घर तक छोड़कर जाना पड़ा है। यहां स्थित करीब 10 हजार घरों को तत्काल खाली करवाने का आदेश जारी कर दिया गया है। इस आग ने कैलिफोर्निया में भारी तबाही मचाई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ 50 साल पुरानी फैक्ट्री सोडा रॉक वाइनरी भी जलकर खाक हो गई है। नासा के अनुसार इस साल ब्राजील, इंडोनेशिया, साइबेरिया, कांगो, ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग की 7.25 लाख आग लगने की बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं।

सबसे ठंडा स्थान साइबेरिया,धरती की सबसे गीली जगह अमेजन जैसी जगहों पर भी आग लग चुकी हैं। कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग के बारे में ऐसा बताया जा रहा है कि आग इतनी विकराल है कि ये 9000 हेक्टेयर में फैल चुकी है।

ये भी पढ़ें...कैलिफोर्निया में श्वेत श्रेष्ठतावादी हिंसा मामले की जांच होगी

हवा के झोकों के साथ यह बढ़ती ही जा रही है। आग के कारण बॉलीवुड एक्टर अर्नाल्ड श्वार्जनेगर, कार्ल ग्रेग, बॉस्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स जैसी हस्तियों के घर जल गए हैं।

ये भी पढ़ें...कैलिफोर्निया: बच्चों को बेड़ियों में बांधने वाले आरोपी माता-पिता का उत्पीड़न से इनकार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story