मंगल पर मिली डेड बॉडी, इस वैज्ञानिक ने रिसर्च कर दुनिया को दिया सबूत

अमेरिकी वैज्ञानिकों को मंगल ग्रह पर डेड बॉडी मिली है। जिसका सर, शरीर और पैर है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के वैज्ञानिकों के साथ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इस डेड बॉडी की फोटोज पर रिसर्च कर रहे हैं। ताकि पता चले कि क्या वाकई में मंगल ग्रह पर जीवन हैं या नहीं।

जयपुर: अमेरिकी वैज्ञानिकों को मंगल ग्रह पर डेड बॉडी मिली है। जिसका सर, शरीर और पैर है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के वैज्ञानिकों के साथ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इस डेड बॉडी की फोटोज पर रिसर्च कर रहे हैं। ताकि पता चले कि क्या वाकई में मंगल ग्रह पर जीवन हैं या नहीं।

 

यह पढ़ें…सात समुद्र पार जासूसी के केस में फंसे भारतीय दंपति, मिलेगी ये बड़ी सजा

 

 

अमेरिका के ओहायो यूनिवर्सिटी के कीट विज्ञानी और अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा से जुड़े डॉ. विलियम रोमोसर ने यह रिसर्च किया है।   उन्होंने दावा किया है कि मंगल ग्रह पर जीवन के सबूत मिले हैं और अपने रिसर्च के बारे में इंटरनेशनल एंटोमोलॉजी कॉन्फ्रेंस में बताया। डॉ. रोमोसर कई सालों से मंगल ग्रह की ऑनलाइन फोटोज पर रिसर्च कर रहे हैं। उन्हें ये फोटोज मार्स रोवर से मिली हैं।

यह पढ़ें…भारत में दिखा चमकीला चीज! देखने के लिए जुटी भीड़, जारी हुआ अलर्ट

 

 

क्यूरियोसिटी रोवर से ली गई कुछ फोटोज में मकड़ी, कॉकरोच जैसे कई आर्थोपोड जीवों के संकेत भी मिले हैं। डॉ. विलियम रोमोसर ने कहा इन आकृतियों का स्‍वरूप भविष्‍य में मिलने वाली गहन जानकारी के आधार पर बदल भी सकता है