×

हिंदुओं पर खतरा: पाकिस्तान में असुरक्षित, खुलेआम उतारा जा रहा मौत के घाट

पाकिस्तान में हिन्दुओं की स्थिति सही नहीं है। आये दिन अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं और उनकी हत्या के मामले सामने आ रहे हैं।

Shivani
Published on: 17 Sep 2020 1:12 PM GMT
हिंदुओं पर खतरा: पाकिस्तान में असुरक्षित, खुलेआम उतारा जा रहा मौत के घाट
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान में हिन्दुओं की स्थिति सही नहीं है। आये दिन अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं और उनकी हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिंदू डॉक्टर की हत्या का मामला सामने आया है। डॉक्टर का नाम लाल चंद्र बागरी है। डॉक्टर बागरी के घर में कुछ अज्ञात लोगों ने घुस कर चाकू से गोदकर उनकी हत्या कर दी थी। बता दें कि इसके पहले भी अन्य डॉक्टर की हत्या की जा चुकी है।

सिंध में डॉक्टर की चाकू से हत्या

दरअसल, मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के तांदो अल्यहार का है, यहां लाल चंद बागरी नाम के एक हिन्दू डॉक्टर प्रैक्टिस करते थे लेकिन हाल ही में देर रात उनके घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने घुस कर हत्या कर दी। आरोपियों ने डॉक्टर की चाक़ू से गला काट कर हत्या की। डॉक्टर क शरीर पर चाक़ू के कई जख्म मिले हैं। इस घटना से पाकिस्तान के अल्प संख्यक मुसलमान खौफ में हैं।

ये भी पढ़ेंः लालची दरोगा की हरकत: काम के बदले चाहिए 30 हजार, पीड़ित ने खा लिया जहर

पाकिस्तान में हिंदुओं पर खतरा

बता दें कि तांदो अल्यहार में ज्यादातर सिंधी समुदाय के लोग रहते हैं। डॉक्टर लाल चंद भी सिंधु समुदाय के ही थे। बताया जा रहा है कि हत्या के बाद पुलिस को कुछ पड़ोसियों ने घटना की जानकारी दी थी। जिसके पुलिस जांच में लगी है, लेकिन आरोपियों का अब तक कोई पता नहीं चल सका।

इसके पहले भी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हुई थी हत्या

गौरतलब है कि ये एक साल में दूसरा मामला है, जिसमे किसी हिंदू डॉक्टर की हत्या हुई हो। इसके पहले कराची के लरकाना में स्थित गर्ल्स होस्टल में एक हिन्दू महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गयी थी। डॉक्टर का नाम नम्रता चंदानी था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि उनके साथ रेप की वारदात को अंजाम देने के बाद मौत के घाट उतार दिया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story