×

पाक से आया शांति संदेशः जानें क्या है मंशा, क्यों बदले बाजवा के सुर

सेना प्रमुख ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा, “हमारे पड़ोसी को विशेष रूप से कश्मीर में एक अनुकूल वातावरण बनाना होगा। इनमें सबसे अहम मुद्दा कश्मीर का है।"

Newstrack
Published on: 18 March 2021 2:59 PM GMT
पाक से आया शांति संदेशः जानें क्या है मंशा, क्यों बदले बाजवा के सुर
X
पाक से आया शांति संदेशः जानें क्या है मंशा, क्यों बदले बाजवा के सुर

इस्लामाबाद: भारत में अशांति फैलाने का मनसूबा रखने वाला पाकिस्तान इन दिनों शांति की बात कर रहा है। बता दें कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जावेद बाजवा ने भारत से अतीत की बाते भूल आगे बढ़ने की बात कही है। बार-बार मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान शांति और विकास की बातें करने लगा है।

इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता में बोले बाजवा

आपको बता दें कि गुरूवार को प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता के कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा, “यह भारत और पाकिस्तान के लिए 'अतीत को भूलने और आगे बढ़ने' का समय है। दोनों पड़ोसी देशों के बीच शांति से दक्षिण और मध्य एशिया में विकास की संभावनाओं को 'खोलने' में मदद मिलेगी।”

ये भी पढ़ें... योगी सरकार का चौथा सालः अपराधियों पर कहर बनकर टूटा, लगा दी लगाम

अतीत भूल आगे बढ़ना चाहता है पाक

बाजवा ने अपने संबोधन में आगे कहा कि दोनों देशों के बीच चल रहे विवादों के कारण शांति के लिए बाधक तो बन ही रही है साथ ही विकास के संभावनाओं के लिए बंधक रही है। बाजवा ने आगे कहा, “मेरा मानना है कि यह समय अतीत को भूलने और आगे बढ़ने का है।”

Pakistan Army Chief Javed Bajwa

कश्मीर पर बोले सेना प्रमुख

सेना प्रमुख ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा, “हमारे पड़ोसी को विशेष रूप से कश्मीर में एक अनुकूल वातावरण बनाना होगा। इनमें सबसे अहम मुद्दा कश्मीर का है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि शांतिपूर्ण तरीकों के माध्यम से कश्मीर विवाद के समाधान के बिना इस क्षेत्र में शांति की कोई भी पहल सफल नहीं हो सकती है।”

ये भी पढ़ें... भोजपुरी एक्टर खेसारी लालः अभद्र व्यवहार पर बुरे फंसे, मुकदमा हुआ दर्ज

भारत की पुरानी बातों को याद किया पाकिस्तान

जनरल बाजवा ने भारत की पुरानी बातों को फिर से दोहराते हुए कहा, “भारत ने पिछले महीने कहा था कि वह पाकिस्तान के साथ आतंक, बैर और हिंसा मुक्त माहौल के साथ सामान्य पड़ोसी संबंध की आकांक्षा करता है। भारत ने कहा था कि इसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है कि वह आतंकवाद और शत्रुता मुक्त माहौल तैयार करे।”

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।न

Newstrack

Newstrack

Next Story