×

तानाशाह का खतरनाक रूप: ऐसा नहीं कर सकता कोई भी, मौत से खेलता था ये

इस शासक ने महज 3 साल की उम्र में बल्ब पर सटीक निशाना लगाने लगे थे । आपको बता दें कि इन्होंने महज 8 साल की उम्र में 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रक को दौड़ाया है।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 9:01 AM GMT
तानाशाह का खतरनाक रूप: ऐसा नहीं कर सकता कोई भी, मौत से खेलता था ये
X
तानाशाह का खतरनाक रूप: ऐसा नहीं कर सकता कोई भी, मौत से खेलता था ये photo (social media)

कोरिया : उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन की तानाशाही जारी है। आपको बता दें कि इस शासक का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि किम जोंग उन की तानाशाही के चर्चे पूरे देश में हैं। इसके साथ इस शासक ने महज 3 साल की उम्र में बल्ब पर सटीक निशाना लगाने लगे थे । आपको बता दें कि इन्होंने महज 8 साल की उम्र में 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रक को दौड़ाया है।

किम जोंग उन की जीवनी में बताई यह बात

उत्तर कोरिया के इस तानाशाह शासक किम जोंग उन की जीवनी में यह बताया गया है कि यह महज 9 साल की उम्र में यूरोपीय पॉवर बोट प्रतिस्पर्धा में अपनी जीत को हासिल किया था। इसके साथ इन्होंने 9000 फुट की ऊंचाई पर बर्फ से ढके माउण्ट पेइकटू पर चढ़ गए थे। आपको बता दें कि इस जीवनी में इस शासक के बारे में काफी कम उम्र में किये गए खतरनाक कामों के बारे में बताया गया गया है।

10 सेकेंड में 10 बार निशाना लगाने में माहिर

उत्तर कोरिया के किम जोंग उन 11 साल की उम्र में अपनी कमर में बन्दुक को बांधकर चलते थे। आपको बता दें कि इस शासक ने अपने जीवन में 12 साल की उम्र में स्विजरलैंड चले गए थे। आपको बता दें कि इस तानाशाह की 2009 में उत्तर कोरिया में इसकी प्रतिमा लगवाई गई थी। तब इस शासक की उम्र 25 साल हो गई थी। इसके बारे में एक दावा किया जाता है कि यह 10 सेकेंड में 10 बार निशाना लगाने के लिए सक्षम है।

ये भी पढ़ें: गलती मां-बेटी की पड़ी भारी, घर लाई थीं ये अनोखी चीज से हुआ ब्लास्ट

45 परमाणु बम बनाने के पदार्थ है मौजूद

आपको बता दें कि यह उत्तर कोरिया का तानाशाह शासक जिसका कहर हमेशा कोरिया में बना रहता है। इसके साथ यह भी दावा किया गया है कि उत्तर कोरिया के पास 45 परमाणु बम बनाने के पदार्थ मौजूद है। इस शासक में बड़ी ही कम उम्र में चीजों को सीखा है। यह भी दावा किया जाता है कि इस शासक का बंदूक का निशाना चूकता नहीं हैं। इसका कहर पूरे उत्तर कोरिया में देखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें: कोरोना मुक्त ये देश: जीत ली महामारी से जंग, ख़ुशी में पीएम करने लगी डांस

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story