×

कोरोना मुक्त ये देश: जीत ली महामारी से जंग, ख़ुशी में पीएम करने लगी डांस

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने मीडिया से रूबरू होते हुए देश को कोरोना मुक्त होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जब उन्हें पता चला कि देश कोरोना वायरस से पूरी तरह से मुक्तर हो चुका है, तब वह खुशी से नाच उठीं।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 6:53 AM GMT
कोरोना मुक्त ये देश: जीत ली महामारी से जंग, ख़ुशी में पीएम करने लगी डांस
X
कोरोना मुक्त ये देश: जीत ली महामारी से जंग, ख़ुशी में पीएम करने लगी डांस

वेलिंग्टन: कोरोना वायरस की लंबी लड़ाई लड़ने के बाद कुछ देश इस महामारी से उबर रहे हैं। बता दें कि वियतनाम के बाद कोरोना के चपेट में आए न्यूजीलैंड ने कोरोना पर बड़ी जीत हासिल की है। न्यूजीलैंड की सरकार देश में कोरोना का एक भी एक्टिव केस न होने की जानकारी दी है। वहीं सरकार ने कोरोना वायरस को हराने के लिए लगाए लए सभी प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटा दिया है।

न्यूजीलैंड सरकार ने जारी की नई एडवायजरी

मिली जानकारी के मुताबिक, न्यूजीलैंड की सरकार ने नई एडवायजरी जारी की है, जिसमें नए नियमों के मुताबिक, न्यूजीलैंड में लोगों के इकट्ठा होने पर लगाए गए पाबंदियों को हटाए जाने का आदेश दे दिया गया है। देश में लगाए गए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को भी हटा दिया गया है। कोरोना महामारी के उबरने के बाद न्यूजीलैंड अब सतर्कता के लेवल-1के पैदान पर पहुंच गया है, जिसे देश के अलर्ट सिस्ट म में सबसे निचला स्तडर माना जाता है।

यह भी पढ़ें... अमेरिका की कैद से रिहा ओसामा का दोस्त आतंकी, खुफिया एजेसिंयों ने इस डर से छोड़ा

पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने मीडिया को दी जानकारी

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने मीडिया से रूबरू होते हुए देश को कोरोना मुक्त होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जब उन्हें पता चला कि देश कोरोना वायरस से पूरी तरह से मुक्तर हो चुका है, तब वह खुशी से नाच उठीं। वहीं पीएम जेसिंडा ने आगे कहा, “अभी हमारा काम खत्म नहीं हुआ है, लेकिन इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है कि यह एक शानदार उपलब्धि है।“

covid free new zealand

पीएम जेसिंडा ने कोरोना मुक्त होने की घोषणा

मीडिया को कोरोना मुक्त होने की जानकारी देते हुए पीएम जेसिंडा ने कहा, “हम एक सुरक्षित और मजबूत स्थिति में हैं। हालांकि, अभी दुनिया में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पहले की स्थिति में लौटना आसान नहीं है, लेकिन अब हमारी प्रतिबद्धता और हमारा पूरा फोकस हमारे स्वातस्य्सा प्रणाली की बजाय देश के आर्थिक विकास पर होगा।“

पीएम ने अपनी आवाम को कहा धन्यवाद

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने अपनी आवाम को दिल से धन्यवाद कहा। उन्होंने जनता को धन्यैवाद देते हुए कहा, “न्यू जीलैंड में 25 मार्च को लॉकडाउन लगा था, लेकिन अब सारे प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। हालांकि, नए नियमों के तहत न्यूजीलैंड में विदेशियों को आने की इजाजत नहीं दी गई है। देश में करीब दो हफ्तों में कोरोना का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है।“

यह भी पढ़े… Pak में गिरने वाली है सरकार? 10 हजार लोगों ने किया इस्लामाबाद कूच का एलान

तो इसलिए जेसिंडा बनी दोबारा पीएम

माना जा रहा है कि पीएम जेसिंडा ने देश में कोरोना के पाए जाने पर उसे रोकने के लिए वक्त रहते सही कदम उठाए थे, जिसके कारण उन्हें कुछ समय पहले हुए आम चुनाव में भारी मत के जीत हासिल करके दोबारा प्रधानमंत्री बनीं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story