×

गलती मां-बेटी की पड़ी भारी, घर लाई थीं ये अनोखी चीज से हुआ ब्लास्ट

ब्रिटेन के केंट की रहने वाली एक महिला अपनी आठ साल की बच्ची के साथ समुद्र किनारे से एक अनोखी चीज अपने घर ले आई थीं। जिससे उनके घर में तेज ब्लास्ट हो गया। हालांकि इसमें दोनों सुरक्षित बच गए।

Shreya
Published on: 14 Dec 2020 8:50 AM GMT
गलती मां-बेटी की पड़ी भारी, घर लाई थीं ये अनोखी चीज से हुआ ब्लास्ट
X
बीते दिनों गजनी प्रांत में भी इसी तरह का बम विस्फोट हुआ था। जिसमें 11 बच्चों की मौत हो गई थी जबकि 20 लोग घायल हो गए थे।  यहा एक रिक्शा में बम को छिपाकर रखा गया था।

केंट: खबर ब्रिटेन के केंट से है, जहां पर एक महिला अपनी बच्ची के साथ समुद्र के किनारे गई थी, जहां पर उन्हें एक अनोखी चीज मिली। इससे आकर्षित होकर वे दोनों उसे अपने घर लेते गए, लेकिन इससे उनके घर में विस्फोट हो गया। बताया जा रहा है कि ये सेकेंड वर्ल्ड वॉर के दौर का एक ग्रेनेड था, जिसे वो अपने घर ले आई थी। ये ग्रेनेड उनके किचन में फट गया। हालांकि मां-बेटी की किस्मत अच्छी रही कि वो दोनों इस विस्फोट में बच गईं।

घर में लाईंं 80 साल पुराना ग्रेनेड

38 साल की जोडी क्रूज और उनकी आठ साल की बेटी इसाबेला को लगा था कि ये कोई प्राचीन जीवाशम है या किसी जानवर की हड्डी है, लेकिन उन्हें इस बात का पता नहीं था कि ये एक 80 साल पुराना ग्रेनेड था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोडी ने कहा कि उन्हें इसकी तस्वीरें पुरातत्व विभाग की वेबसाइट और सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, ताकि इसके बारे में पता चल सके। लेकिन लोगों को भी नहीं पता चला कि ये एक ग्रेनेड है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में बिगड़े हालात: ट्रंप समर्थकों की रैली पर हमला, जमकर हुआ बवाल

इस तरह हुआ विस्फोट

उन्होंने कहा कि वो एक हड्डी की तरह लग रहा था। वो ना तो ज्यादा भारी था और ना ही किसी मेटल की तरह लग रहा था। जोडी ने कहा कि मैं इसे घर ले आई और फिर सोशल मीडिया पर कुछ रिसर्च करने के बाद मैंने इसमें पिन लगाया। जैसे ही मैंने ऐसा किया इसका एक हिस्सा पिघलने लगा और फिर ये आग के गोले में बदल गया। इससे हमारे डाइनिंग रूम में धुओं होने लगा था। जोडी ने कहा कि ये सब देखने के बाद मेरी बेटी चिल्लाई और पीछे के दरवाजे से भाग गई।

यह भी पढ़ें: Pak राजदूत की हुई खूब फजीहत, चाणक्य-पाणिनि को बताया था पाकिस्तान की संतान

विस्फोट में किसी को भी नहीं हुआ नुकसान

जोडी बताती हैं कि मैंने ऐसा देख ग्रेनेड को पकड़ा और उसे ले जाकर किचन की सिंक में फेंक दिया, जहां पर ग्रेनेड में विस्फोट हो गया। हालांकि हम भाग्यशाली रहे कि इससे किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मेरे दिमाग में सबसे पहला ख्याल आया था कि मैं अपनी बेटी, अपने घर और कुत्ते- बिल्लियों को कैसे बचाऊं। मेरी बेटी पीछे के दरवाजे से भाग गई थी तो मैं अपनी बिल्लियों की मदद के लिए पहुंची। वो भी सुरक्षित थे।

यह भी पढ़ें: कोरोना मुक्त ये देश: जीत ली महामारी से जंग, ख़ुशी में पीएम करने लगी डांस

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story