×

ऑस्ट्रेलिया में 18 मई को होंगे आम चुनाव : प्रधानमंत्री मॉरिसन

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार को देश में 18 मई को आम चुनाव कराए जाने की घोषणा की। मॉरिसन के लिए आम चुनाव में जलवायु और अर्थव्यवस्था मुख्य मुद्दा होंगे। 

Aditya Mishra
Published on: 11 April 2019 8:26 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया में 18 मई को होंगे आम चुनाव : प्रधानमंत्री मॉरिसन
X
फ़ाइल फोटो

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार को देश में 18 मई को आम चुनाव कराए जाने की घोषणा की। मॉरिसन के लिए आम चुनाव में जलवायु और अर्थव्यवस्था मुख्य मुद्दा होंगे।

मॉरिसन ने घोषणा करते हुए कहा, ‘‘ हम विश्व के सबसे अच्छे देश में रहते हैं। ’’ घोषणा के साथ प्रचार आधिकारिक रूप से शुरू हो गया। यह चुनाव ही मॉरिसन के तीसरी बार सत्ता में आने और प्रधानमंत्री बनने की राह साफ करेंगे।

बताते चले कि साल 2018 में ही ऑस्ट्रेलिया के वित्तमंत्री स्कॉट मॉरिसन को नया प्रधानमंत्री चुना गया था, इन्होंने मैलकम टर्नबुल का स्थान लिया। पार्टी के भीतर हुए मतदान में मॉरिसन 40 के मुकाबले 45 वोटों से जीते।

पीएम बनने के बाद मॉरिसन ने ऑस्ट्रेलिया ने पश्चिमी यरुशलम को इज़राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता दी। मॉरिसन ने सिडनी में एक भाषण में कहा, "नेसेट और कई सरकारी संस्थान वहां स्थित होने के कारण ऑस्ट्रेलिया पश्चिमी यरुशलम को इज़राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देता है।"

ये भी पढ़ें...सिडनी के स्कूल की कक्षा में घुसी कार, दो बच्चों की मौत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story