मुर्गे ने किया कांड: महिला का किया ऐसा हाल, देख दंग रह गए लोग

दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया का जहां एक रिपोर्ट के में कहा गया है कि महिला मुर्गियों के अंडे इकट्ठा कर रही थी इसी दौरान मुर्गे ने हमला कर दिया ।

नई दिल्ली: एक अजीबो गरीब घटना सामने आयी है जिसमें एक पालतू मुर्गे ने एक महिला की जान ले ली । मुर्गे ने महिला पर अचानक  हमला कर दिया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई ।

ये मामला है दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया का जहां एक रिपोर्ट के में कहा गया है कि महिला मुर्गियों के अंडे इकट्ठा कर रही थी इसी दौरान मुर्गे ने हमला कर दिया ।

ये भी देखें : झूठा दावा! चांद पर नहीं पहुंचा कोई, इनका जाना सच या झूठ

घटना के बाद स्थानीय प्रशासन की ओर से चेतावनी

महिला ने घर के पिछले हिस्से में मुर्गियों को को रखने के लिए जगह बनाया है जिसमें उसने मुर्गियों को पाल रखा था । इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन की ओर से चेतावनी जारी की गई है कि एक मुर्गा भी इंसानों के लिए खतरनाक हो सकता है ।

हालांकि, आमतौर पर इसे नुकसान नहीं पहुंचाने वाले जीव की तरह देखा जाता है । बताया जा रहा है कि मुर्गे के हमले में महिला की नस फट गई और अधिक खून बहने के कारण उसकी मौत हो गई । परिवार के दु:ख को देखते हुए महिला का नाम और पहचान जाहिर नहीं किया गया है ।

ये भी देखें : वाह रे पाकिस्तानी! हंस-हंस के लोट-पोट हो जायेंगे, आ गई सायकिल पुलिस

सुरक्षित समझे जाने वाले जीव द्वारा नुकसान पहुंचाए जाने का कारण

एडिलेड यूनिवर्सिटी के फॉरेंसिक एक्सपर्ट प्रोफेसर रॉजर ब्यार्ड ने कहा है कि ऐसे ही एक मामले में बिल्ली के हमला करने से भी एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी । प्रोफेसर ब्यार्ड सुरक्षित समझे जाने वाले जीव द्वारा नुकसान पहुंचाए जाने पर स्टडी कर रहे हैं ।

प्रोफेसर ब्यार्ड ने कहा कि उनकी स्डटी से डॉक्टरों को मदद मिलेगी, साथ ही लोग ऐसे जीवों से छिपे हुए खतरों को समझ पाएंगे । उन्होंने यह भी कहा कि बात सिर्फ ऐसे जीव के हमलों की नहीं है । कई बार उम्र दराज लोग अपने ही घर में ही गिर पड़ते हैं और नस फटने से मौत हो जाती है ।