×

इस संगठन ने ली कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जिम्मेदारी, अब क्या करेगा पाक

सोमवार को कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ। चार आतंकी पार्किंग एरिया में फायरिंग करते हुए और उन्हें मेन गेट पर ग्रेनेड हमला किया। इस दौरान सुरक्षाबलों से संघर्ष में दो आतंकी मारे गए।

SK Gautam
Published on: 29 Jun 2020 9:40 AM GMT
इस संगठन ने ली कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जिम्मेदारी, अब क्या करेगा पाक
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला हुआ जिसमें 6 लोगों की जान चली गयी। अब इस हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है। हमले की जिम्मेदारी लेते हुए बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के माजिद बिग्रेड ने बताया कि उसने आतंकी हमले को अंजाम दिया। उसका कहना है कि सभी आतंकी सुसाइड बॉम्बर थे। कराची पुलिस और रेंजर्स ने चारों आतंकियों को मार गिराया है।

सुरक्षाबलों से संघर्ष में दो आतंकी मारे गए

बता दें कि सोमवार को कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ। चार आतंकी पार्किंग एरिया में फायरिंग करते हुए और उन्हें मेन गेट पर ग्रेनेड हमला किया। इस दौरान सुरक्षाबलों से संघर्ष में दो आतंकी मारे गए। कुछ देर बाद बाकी बचे दोनों आतंकियों को भी कराची पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स ने मार गिराया।

आतंकियों की फायरिंग के दौरान 6 लोगों ने गंवाई जान

हालांकि, आतंकियों की फायरिंग के दौरान 6 लोगों के मारे जाने की खबर है। इसमें चार गार्ड और एक पुलिसकर्मी शामिल है। कराची पुलिस ने पूरी इमारत को खाली करा लिया है और आस-पास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पाकिस्तानी पुलिस के द्वारा पास के रेलवे कॉलोनी में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

ये भी देखें: सोनिया का बड़ा हमलाः मुसीबत का फायदा उठा, मुनाफाखोरी पर घेरा

सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं

सिंध प्रांत की राजधानी कराची में आतंकी हमला होना एक बड़ी खबर है, क्योंकि इसे पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी भी कहा जाता है। कराची पुलिस की ओर से सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं और कार मालिक की तलाश की जा रही है। इस बीच बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है।

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने आतंकी हमलों को दिया अंजाम

हाल के दिनों में बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने पाकिस्तान में कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है। यह आतंकी संगठन बलूचिस्तान की पाकिस्तानी से आजादी के लिए लड़ाई लड़ रहा है। यह आतंकी संगठन 2000 में उस वक्त सुर्खियों में आया था, जब इसने पाकिस्तान में सिलसिलेवार धमाके किए थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story