×

धमाके में उड़ी मस्जिद: मिनटों में मिट गया नामो-निशान, मौतों से मचा हाहाकार

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में दर्दनाक हादसा हो गया है। ढाका की एक मस्जिद में एसी में विस्फोट होने की वजह से मौके पर मौजूद 12 लोगों की मौत हो गई। मस्जिद में गैस रिसाव के कारण एक साथ 6 एयर कंडीशनरों (AC) में विस्फोट हुआ था।

Newstrack
Published on: 5 Sep 2020 1:41 PM GMT
धमाके में उड़ी मस्जिद: मिनटों में मिट गया नामो-निशान, मौतों से मचा हाहाकार
X
मस्जिद में धमाका: मिनटों में मिट गया नामोनिशान, मौते से मचा हाहाकार

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में दर्दनाक हादसा हो गया है। ढाका की एक मस्जिद में एसी में विस्फोट होने की वजह से मौके पर मौजूद 12 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बारे में अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि मस्जिद में गैस रिसाव के कारण एक साथ 6 एयर कंडीशनरों (AC) में विस्फोट हुआ, जिसके चलते ये दर्दनाक भीषण हादसा हुआ और इसमें एक बच्चे समेत कम से कम 12 नमाजियों की मौके पर मौत हो गई, वहीं 25 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

ये भी पढ़ें... यूरिया की कमी: ग्रामीणों में नाराजगी, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ किया चक्का जाम

नमाज के लिए मस्जिद में विस्फोट

राजधानी में नारायणगंज नदी के किनारे शहरी इलाके में बैतुल सलात मस्जिद में शुक्रवार यानी बीती रात करीब 9 बजे नमाज के लिए मस्जिद में जिस समय लोग उपस्थित थे, उसी समय ये विस्फोट हुए। ऐसे में रिपोर्ट्स से सामने आई खबरों के हिसाब से विस्फोट में 25 नमाजी गंभीर रुप से घायल हो गए हैं।

Bangladesh Dhaka tragic accident mosque फोटो-सोशल मीडिया

इसके साथ ही ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल की बर्न यूनिट की प्रमुख डॉ सामंथा लाल सेन ने बताया कि शुक्रवार को एक नाबालिग लड़के की मौत हो गई, वहीं शनिवार को इलाज के दौरान 11 नमाजियों ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें...पकड़ा गया खूंखार बदमाश: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हथियार किया बरामद

हालत बहुत गंभीर

जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि यूनिट में फिलहाल 25 अन्य लोगों का इलाज किया जा रहा है, लेकिन उनकी हालत बहुत गंभीर है क्योंकि उनके शरीर का 90 प्रतिशत से अधिक हिस्सा जल चुका है। लगभग सभी आंतरिक रुप से जल गए हैं।

हादसे के बारे में डॉ सेन ने कहा कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज सुबह उन्हें फोन किया और घायलों हालचाल पूछा और उनके लिए हर संभव चिकित्सकीय देखभाल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें...रिया पर ये सवाल: कल दीपेश-शोविक से होगा सामना, देना पड़ेगा इनका जवाब

Newstrack

Newstrack

Next Story