×

बेली डांस पोस्ट करने पर कोर्ट ने सुनाई सजा, तीन साल की जेल और लाखों का जुर्माना

मिस्त्र की एक फेमस बेली डांसर को सोशल मीडिया पर उत्तेजित और अनैतिक वीडियो पोस्ट करना भारी पड़ गया। जिसके लिए कोर्ट ने डांसर को कड़ी सजा सुनाई है।

Shreya
Published on: 28 Jun 2020 11:50 AM GMT
बेली डांस पोस्ट करने पर कोर्ट ने सुनाई सजा, तीन साल की जेल और लाखों का जुर्माना
X

काहिरा: मिस्त्र की एक फेमस बेली डांसर को सोशल मीडिया पर उत्तेजित और अनैतिक वीडियो पोस्ट करना भारी पड़ गया। जिसके लिए कोर्ट ने डांसर को कड़ी सजा सुनाई है और जुर्माना भी लगाया। बेली डांसर का नाम सामा एल-मैसी है, जिन को दुर्व्यवहार और अनैतिकता के लिए लोगों को उकसाने के आरोप में काहिरा की कोर्ट ने तीन साल की जेल की सजा सुनाई है। साथ ही 30 हजार पाउंड यानी करीब 14 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

यह भी पढ़ें: डीजल-पेट्रोल पर ”जजिया टैक्स” लगा रही हैं मोदी सरकार: कांग्रेस नेता

वीडियो और फोटोज की जांच के दौरान किया गया था गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक मिस्त्र की हाई प्रोफाइल बेली डांसर को अप्रैल में सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटोज की जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था। दरअसल, उन्होंने अपनी वीडियोज को टिकटॉक (TikTok) पर शेयर किया था, जिसमें 42 वर्षीय डांसर पर सार्वजनिक रूप से लोगों की उत्तेजना को उकसाने का आरोप लगाया गया था।

यह भी पढ़ें: मिनटों में खुलेंगे खाते: सिर्फ आधार व मोबाईल नम्बर से होगा काम, देखें पूरी जानकारी

बेली डांसर ने खुद को बताया निर्दोष

वहीं सामा एल-मैसी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए खुद को बेगुनाह बताया। बेली डांसर का कहा कि उनके फोन से वो वीडियोज चोरी कर ली गई थी और बिना परमिशन के उसे शेयर किया गया था। अब काहिरा के कोर्ट ने शनिवार को सामा एल-मैसी को अनैतिकता फैलाने के आरोप में सजा सुनाई।

यह भी पढ़ें: तड़प-तड़प कर मौत: जमीन में जिंदा दफन हो गए बेचारे, राहत बचाव कार्य जारी

पारिवारिक मूल्यों को कर रही थीं बर्बाद, जो संविधान के खिलाफ है

कोर्ट के इस फैसले पर वहां के संसद सदस्य जॉन तलाट ने कहा कि आजादी और भ्रामकता के बीच एक बहुत बड़ा अंतर होता है। सामा एल-मैसी और अन्य महिलाएं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर वीडियोज डालकर पारिवारिक मूल्यों को बर्बाद कर रही थीं, जो कि संविधान के खिलाफ है।

यह भी पढ़ें: फर्जीवाड़े के चलते अब प्रदेश के सभी शिक्षक जांच की जद में, शासनदेश हुआ जारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story