×

सुअर से सावधान! अगर बचना है मौत से, तो बहुत दूर रहें इससे

फिलीपीन से स्वाइन फीवर और सुअरों के मरने की घटना की खबर आ रही है। फिलीपीन के अधिकारियों ने कहा है कि प्रयोगशाला परीक्षण में मनीला के पास कम से कम सात गांवों में सुअरों के 'स्वाइन फीवर की वजह से मरने की पुष्टि हुई है।

Vidushi Mishra
Published on: 10 April 2023 10:52 AM GMT
सुअर से सावधान! अगर बचना है मौत से, तो बहुत दूर रहें इससे
X
सुअर से सावधान! अगर बचना है मौत से, तो बहुत दूर रहें इससे

नई दिल्ली : फिलीपीन से स्वाइन फीवर और सुअरों के मरने की घटना की खबर आ रही है। फिलीपीन के अधिकारियों ने कहा है कि प्रयोगशाला परीक्षण में मनीला के पास कम से कम सात गांवों में सुअरों के 'स्वाइन फीवर की वजह से मरने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि संक्रामक रोग आगे नहीं फैले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक बहु-एजेंसी निकाय का गठन भी किया जाएगा।

यह भी देखें... पाकिस्तान का चंद्रयान! इमरान से यही उम्मीद थी, हंस-हंस कर हो जाएंगे लोट-पोट

फिलीपीन के कृषि मंत्री विलियम डार ने सोमवार को कहा कि ब्रिटिश प्रयोगशाला भेजे गए खून के 20 में से 16 नमूनों में इस बीमारी की पुष्टि हुई है। हालांकि इसका वायरस कितना शक्तिशाली है इसका अभी तक पता नही चल पाया है और इसी को पता करने के लिए कुछ और परीक्षण भी किए जाने हैं।

william dar

इसके साथ ही इस वायरल संक्रमण की चपेट में आने से दो प्रांतों के गांवों में लगभग 7,000 से अधिक सुअरों को मारा गया है। बता दें कि मनीला के समीप गांवों में सुअरों के 'स्वाइन फीवर की वजह से मरने की पुष्टि हुई है।

यह भी देखें... विराट से ज्यादा पैसे लेने वाला इंडियन क्रिकेट टीम का ये सदस्य

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story