धमाकों से दहला देश: बिछ गईं लाशें ही लाशें, चारों तरफ मचा हाहाकार

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बामियान शहर के बाजार में धमाका हुआ है। यह शहर बामियान प्रांत के मध्य में है। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Published by Dharmendra kumar Published: November 25, 2020 | 10:27 am
Big Blast in Afghanistan

धमाकों से दहला देश: बिछ गईं लाशें ही लाशें, चारों तरफ मचा हाहाकार (फोटो: सोशल मीडिया)

काबुल: अफगानिस्तान में भयानक धमाका हुआ है। इस धमाके बाद अफगानिस्तान में हड़कंप मच गया है। अफगानिस्तान के बामियान शहर में दो धमाके हुए हैं जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं 50 से अधिक लोग घायल हैं। बामियान अफगानिस्तान के अत्यंत सुरक्षित प्रांतों में से एक है।

धमाके में जिन लोगों की मौत हुई है उनमें आम नागरिक और ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी शामिल है। जब यह धमाका हुआ उस दौरान राष्ट्रपति अशरफ गनी अफगानिस्तान पर क्षेत्रीय सहयोग की बैठक रहे थे। सड़क के किनारे छिपाकर रखे बम में भीषण विस्फोट हुआ।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बामियान शहर के बाजार में धमाका हुआ है। यह शहर बामियान प्रांत के मध्य में है। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह धमाका उस समय हुआ है जब सरकार और तालिबान दशकों से चल रही जंग को खत्म करने के लिए बातचीत करने में लगे हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन का कहना है कि बमियान प्रांत के बमियान शहर में हुए विस्फोट में 45 लोग घायल हो गए। धमाके में कई दुकानें और गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

ये भी पढ़ें…लॉकडाउन के बाद लोगों का फूटा गुस्सा, इंग्लैंड, जर्मनी समेत कई देशों में प्रदर्शन

BIg Blast in Afghanistan

अफगान-तालिबान में शांति वार्ता

बमियान प्रांत के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मोहम्मद रजा यूसुफी ने जानकारी दी कि लगातार दो विस्फोट हुए हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद का कहना है उनके समूह ने यह धमका नहीं किया है।

ये भी पढ़ें…सऊदी और UAE ने पकड़ा पाकिस्तान का गला, कांपे इमरान खान, अब लिया ये फैसला

इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से संबद्ध आतंकी संगठन ने अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों के खिलाफ युद्ध छेड़ने का ऐलान किया है। बमियान में अधिकतर शिया आबादी रहती है। आईएसआईएस से संबधित आतंकी समूह ने अफगानिस्तान में हाल में हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है।

ये भी पढ़ें…सिर्फ इतने में मिलेगी: रूस की Sputnik V वैक्सीन, जल्द होगी उपलब्ध

इसके पहले काबूल युनिवर्सिटी में हमला हुआ था जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें अधिकतर छात्र थे। एक महिला अस्पताल पर भी हमला हुआ था। इस हमले के लिए अमेरिका ने आईएसआईएस को जिम्मेदार ठहराया था। इस हमले 24 माताओं और उनके बच्चों की जान चली गई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App