अभी-अभी मेडिकल सेंटर में भीषण विस्फोट, 17 लोगों की मौत, लाशों के उड़े चिथड़े

ईरान की राजधानी तेहरान में एक बड़ा विस्फोट हुआ है जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कई लोगों के घायल होने की खबर भी है। यह धमाका उत्तरी तेहरान के एक चिकित्सा क्लिनिक में हुआ है।

तेहरान: ईरान की राजधानी तेहरान में एक बड़ा विस्फोट हुआ है जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कई लोगों के घायल होने की खबर भी है। यह धमाका उत्तरी तेहरान के एक चिकित्सा क्लिनिक में हुआ है।

ईरानी सरकारी चैनल की खबर के मुताबिक ईरान की राजधानी तेहरान में एक मेडिकल क्लिनिक में विस्फोट के बाद मंगलवार रात आग लग गई। दमकर्मी मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। तेहरान की आपातकालीन सेवाओं के प्रमुख पेमैन सबेरियन ने बताया दुर्घटना संभवतः गैस कैप्सूल विस्फोट के कारण हुई थी।

शुक्रवार को भी हुआ था बड़ा धमाका

बता दें कि इससे पहले ईरान की राजधानी तेहरान में शुक्रवार को एक बड़ा धमाका हुआ था। धमाके की सैटेलाइट तस्वीर सामने आई थीं। इसके बाद विश्लेषकों ने कहा कि वहां ईरान का सीक्रेट मिसाइट प्रोडक्शन सेंटर है। धमाका एक टनल में हुआ है, जहां ईरान छिपा कर मिसाइल तैयार करता है।

यह भी पढ़ें…गड़बड़ी के बाद अब आरोग्य सेतु ऐप पर आई बड़ी खबर, जानिए पूरा मामला

इस धमाके के बाद आसमान में भारी मात्रा में आग की लपटें दिखायी दीं। इसी तरह विस्फोट का कारण भी साफ नहीं हो पाया। लेकिन विस्फोट के बाद ईरानी सरकार की असामान्य प्रतिक्रिया के बाद शक गहरा गया है। अंतरराष्ट्रीय निगरानीकर्ताओं का मानना है कि इस्लामिक गणराज्य ने दो दशक पहले परमाणु हथियार दागने के लिए उच्च क्षमता वाले विस्फोट का परीक्षण किया था।

यह भी पढ़ें…यहां धरती ने उगली बच्चों की खोपड़ियां, नजारा देख मचा हड़कंप, खौफ में इलाका

अलबोर्ज पहाड़ क्षेत्र में शुक्रवार को हुए धमाके के बाद मकान हिल गए, खिड़कियां थर्रा गईं और आसमान में लपटे दिखाई दीं। इसके बाद सरकारी चैनल पर दिखाए गए दृश्यों में इसे विस्फोट का स्थान बताया गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दावूद अब्दी ने बताया था कि गैस लीक होने को विस्फोट हुआ था। इसमें किसी की मौत नहीं हुई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।