×

बिल गेट्स ने की PM मोदी की तारीफ, कोरोना से निपटने की तैयारी पर कही ये बात

बिल गेट्स ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना महामारी के खिलाफ उनकी तैयारियों की तारीफ की। उन्होंने मोदी द्वारा उठाए गए क़दमों को सही बताया

Aradhya Tripathi
Published on: 22 April 2020 4:41 PM GMT
बिल गेट्स ने की PM मोदी की तारीफ, कोरोना से निपटने की तैयारी पर कही ये बात
X

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनिया के लगभग हर देश में अपना प्रकोप फैला रखा है। दुनिया के तमाम देश इस वायरस ने निपटने के लिए अलग अलग तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन इस वयार्स ने चीन के अलावा अमेरिका, इटली और स्पेन में तबाही मचा रखी है। ऐसे में भारत में इस वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत सरकार ने इस वायरस पर काबू पाने के लिए पिछले एक महीने से पूरे देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर रखा है। पूरे देश में पिछले एक महीने से साड़ी सेवायें व सुविधाएं स्थगित हैं। सिर्फ कुछ आवश्यक सेवायें ही जारी हैं। ऐसे में अब पूरी दुनिया में भारत की रणनीति की तारीफ़ हो रही है। अब इस कड़ी में नया नाम माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स का जुदा है।

पीएम मोदी की करी सराहना

पूरी दुनिया भारत द्वारा इस वायरस का सामना करने की रणनीति की सराहना आकार रही है। ऐसे में अब माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक बिल गेट्स ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना महामारी के खिलाफ उनकी तैयारियों की तारीफ की है। बिल गेट्स ने कोरोनाक महामारी को लेकर उठाए गए प्रधानमंत्री मोदी के क़दमों को सही ठहराते हुए कहा, ''मैं कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए आपके नेतृत्व के साथ-साथ आपकी और आपकी सरकार के सक्रिय कदमों की सराहना करता हूं।''

ये भी पढ़ें- यूपी में मंत्री से लेकर सांसद-विधायक तक कोरोना का कहर, सभी किए गए क्वारंटाइन

माईक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स ने अपने ख़त में लिखा कि भारत में हॉटस्पॉट चिह्नित कर और लोगों को आइसोलेशन में रखने के लिए जो तरीके अपनाए जा रहे हैं वो तारीफ के लायक है। इसके अलावा इस महामारी से लड़ने के लिए जरूरी हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया जा रहा है, जो सराहनीय है।

आरोग्य सेतु ऐप एक बेहतर आइडिया

माईक्रोसॉफ्ट संस्थापक बिल गेट्स ने विशेष रूप से भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस के लिए शुरू की गई ऐप आरोग्य सेतु की तारीफ़ की।उन्होंने अपने खत में आरोग्य सेतु ऐप का जिक्र करते हुए कहा, 'मुझे खुशी है कि आपकी सरकार कोरोना महामारी से लड़ने में अपनी डिजिटल क्षमता का पूरा इस्तेमाल कर रही है। आरोग्य सेतु ऐप बनाना एक बेहतर आइडिया है।

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच विश्वयुद्ध की तैयारी में चीन! ऐसे बढ़ा रहा ताकत

जो कि कोरोना वायरस ट्रैकिंग, संपर्क का पता लगाने के साथ-साथ और लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ने का काम करती है।' बिल गेट्स ने आगे अपने पत्र में लिखा कि भारत सरकार का इस महामारी को लेकर रिसर्च और डेवलेपमेंट के साथ-साथ डिजिटल इनोवेशन पर भी फोकस है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story