×

बिल गेट्स का इस्तीफा: इस वजह से छोड़ा माइक्रोसॉफ्ट, अब करेंगे ये काम

माइक्रोसॉफ्ट (MicroSoft) के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कंपनी के निदेशक मंडल (Company Board) से इस्तीफा दे दिया है। इस बारे में कंपनी ने जानकारी दी।

Shivani Awasthi
Published on: 14 March 2020 5:41 AM GMT
बिल गेट्स का इस्तीफा: इस वजह से छोड़ा माइक्रोसॉफ्ट, अब करेंगे ये काम
X

दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट (MicroSoft) के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कंपनी के निदेशक मंडल (Company Board) से इस्तीफा दे दिया है। इस बारे में कंपनी ने जानकारी दी। बताया जा रहा है कि बिल गेट्स के इस्तीफे की वजह ये हैं वह सामाजिक कार्यों के लिए अधिक समय देना चाहते हैं। हालाँकि गेट्स कंपनी के सीईओ सत्य नडेला और अन्य अधिकारियों के सलाहकार के तौर पर काम करते रहेंगे।

बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से दिया इस्तीफा:

बिल गेट्स ने कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी का इस बारे मे कहना है कि बिल गेस्ट्स अपना ज्यादा समय लोगों की भलाई के काम में देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: क्या है NPR में ‘D’: बेहद जरुरी है इसे जानना, दूर हो जायेगी आपकी सारी परेशानी

इस्तीफे के बाद अब करेंगे ये काम:

बताया जा रहा है कि गेट्स वैश्विक स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए ज्यादा काम करना चाहते हैं और इसीलिए वह इस जिम्मेदारी से मुक्त हो रहे हैं। हालांकि वह माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के साथ तकनीकी सलाहकार के रूप में काम करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें: BSNL लाया जबरदस्त प्लान: हर रोज 3GB डेटा के साथ मिलेगी मुफ्त कालिंग

गेट्स के इस्तीफे पर बिले सीईओ सत्य नडेला:

वहीं बिल गेस्ट्स के इस्तीफे पर कंपनी के सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि गेट्स के साथ काम करना बहुत ही सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैनें उनके साथ सालों तक काम किया है और सीखा है। गेट्स ने इस कंपनी की स्थापना समाज की चुनौतियों को हल करने के लिए किया है।

ये भी पढ़ें: मास्क-सेनिटाइजर बेचने वाले हो जाएं सावधान: सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

CEO सत्या नडेला ने बताया आखिर क्या है माइक्रोसॉफ्ट की सफलता का राज ...

इस्तीफे के बाद कंपनी में बोर्ड में अब ये लोग शामिल:

बिल गेस्ट्स के इस्तीफे के बाद अब कंपनी के बोर्ड में 12 सदस्य बचे हैं। इसमें माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला का नाम शामिल है।

गौरतलब है कि बिल गेट्स ने 1975 में पॉल एलन के साथ माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की स्थापना की थी। सन् 2000 तक वह कंपनी के सीईओ के पद पर रहे।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story