×

धमाके में उड़े चीथड़े: पटाखे के गोदाम में भीषण ब्लास्ट, 12 लोगों की मौत और 121 घायल

Thailand News: थाईलैंड के दक्षिणी हिस्से में पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भयंकर हुआ कि गोदाम के अंदर काम कर रहे मजदूरों के चीथड़ें उड़ गए।

Jugul Kishor
Published on: 31 July 2023 1:48 AM GMT (Updated on: 31 July 2023 2:02 AM GMT)
धमाके में उड़े चीथड़े: पटाखे के गोदाम में भीषण ब्लास्ट, 12 लोगों की मौत और 121 घायल
X
पटाखे के गोदाम में भीषण ब्लास्ट (सोशल मीडिया)

Thailand News: थाईलैंड के दक्षिणी हिस्से में शनिवार देर रात एक पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भयंकर हुआ कि गोदाम के अंदर काम कर रहे मजदूरों के चीथड़ें उड़ गए। इस विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 121 लोग घायल हो गए हैं। इसके अलावा बताया जा रहा है कि मलबे में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मरने वालों में से कम से कम दो बच्चे शामिल हैं, जिनमें एक चार साल का लड़का और एक आठ महीने की बच्ची शामिल है।

पटाखा गोदाम मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक थाईलैंड के दक्षिणी हिस्से के म्यू नो शहर में हुए इस भीषण ब्लास्ट में गोदाम और आसपास का पूरा इलाका खंडहर में तब्दील हो गया है। इस हादसे में आस पास के 100 से ज्यादा मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। नाराथिवाट प्रांतीय पुलिस कमांडर अनुरुथ इमरब ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने गोदाम मालिक के खिलाफ विस्फोट का कारण बनने और लोगों की मौत, चोटों और संपत्ति की क्षति के लिए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बलास्ट से 500 मीटर के दायरे में मची तबाही

पुलिस कमांडर ने बताया कि इस बलास्ट में करीब 500 मीटर के दायरे में नुकसान पहुंचा है। घटनास्थल के कई वीडियो वायरल हो गए है। वीडियों में इलाके में बड़े पैमाने पर धुएं का गुबार, कई नष्ट हुई इमारतें, ऑटोमोबाइल और मोटरसाइकिलें और मलबे से भरी सड़कें दिखाई दे रही हैं।

मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका

प्रांतीय गवर्नर ने कहा कि यह घटना रविवार देर रात को दक्षिणी प्रांत नाराथिवाट के सुंगई कोलोक शहर में हुई। उन्होने कहा कि घटनास्थल पर अभी भी राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। गवर्नर ने कहा कि आशंका जतायी जा रही है कि अभी भी कई लोग मलबे में फंसे हुए हैं। उन्होन कहा कि हादसे में घायल हुए लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जिसमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story