अभी हुआ बम धमाका: 18 की हुई मौत, 50 से ज्यादा लोग हुए घायल

अफगानिस्तान से बम धमाके की फिर बड़ी खबर आ रही है। अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद के अंदर दो बम धमाके हुए। इस बम धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई। साथ ही मिली जानकारी के अनुसार, इस बम धमाके में 50 से ज्यादा लोगों घायल हो गए है।

अभी हुआ बम धमाका: 18 की हुई मौत, 50 से ज्यादा लोग हुए घायल

अभी हुआ बम धमाका: 18 की हुई मौत, 50 से ज्यादा लोग हुए घायल

नई दिल्ली : अफगानिस्तान से बम धमाके की फिर बड़ी खबर आ रही है। अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद के अंदर दो बम धमाके हुए। इस बम धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई। साथ ही मिली जानकारी के अनुसार, इस बम धमाके में 50 से ज्यादा लोगों घायल हो गए है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय अधिकारियों ने दोनों धमाकों की पुष्टि की है। धमाके के बाद पुलिस ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है।

यह भी देखें… HappyDiwali2019: दीवाली से पहले लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति बनाते कारीगर

बम धमाकों का बना शहर

इससे पहले 16 अक्टूबर यानी 2 दिन पहले अफगानिस्तान में बड़ा धमाका हुआ था। ये बम धमाका पूर्वी अफगानिस्तान में एक पुलिस स्टेशन के पास हुआ है जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। बता दें कि इस घटना में 26 लोग घायल हो गए थे। हादसे में घायल हुए लोगों में 20 निर्दोष बच्चे और 6 पुलिसकर्मी थे। पुलिस ने इस बम धमाके के लिए तालिबान संगठन को ही कसूरवार ठहराया थे।

अभी हुआ बम धमाका: 18 की हुई मौत, 50 से ज्यादा लोग हुए घायल

तालिबान पर हमले का आरोप

बता दें कि अलागमन प्रांत के गवर्नर के प्रवक्‍ता असदुल्‍लाह दौलतजाई के मुताबिक, यह धमाका पुलिस मुख्‍यालय की इमारत के बाहर एक मदरसे के समीप हुआ। इस मदरसे की खिड़की टूटने से कांच के टुकड़े बच्‍चों के शरीर में घुस गए। इसके बाद इन घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें 6 पुलिस आंतरिक मंत्रालय ने टोल की पुष्टि की और तालिबान पर हमले का आरोप लगाया।

यह भी देखें… हुड्डा की किस्मत! तय करेगा ये चुनाव, कुछ ऐसा रहा राजनीतिक सफर

अफगानिस्तान में इससे पहले भी कई आतंकी हमले हो चुके है। यहां धमाकों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन धमाके की खबरें सुनने को मिलती हैं। इससे पहले 17 सितंबर को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में भयंकर धमाका हुआ था। ये धमाका इतना भीषण था कि मौकें पर ही 24 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

फिर इसके बाद अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर भी हुए आतंकी हमले ने पूरे माहौल को शोक में तबदील कर दिया था। बात करें अगर अफगानिस्तान के धमाकों की तो बीती कई माह से लगातार ही धमाके हो रहे हैं।

अगस्त में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक आत्‍मघाती बम विस्फोट हुआ था, जिसकी वजह से लगभग 40 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

यह भी देखें… बारिश से मचेगा कहर: यहां पलटा मौसम, इन इलाकों में जबरदस्त बरसात