बमबारी से हिला शहर: आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया, हमले का लिया बदला

इजरायल के विमानों ने दक्षिण इज़रायल में गाजा की ओर से किए गए मिसाइल हमले का जवाब देते हुए इजरायली विमानों ने शनिवार सुबह गाजा पट्टी के कई इलाकों पर लगातार बमबारी की।

Published by Vidushi Mishra Published: November 2, 2019 | 11:11 am
Modified: November 2, 2019 | 11:55 am

नई दिल्ली : इजरायल हमलों से बाज ही नही आ रहा है। शनिवार को इजरायल ने गाजा पट्टी पर फिर एक के बाद एक जवाबी हमले किए हैं। बदले की आड़ में इजरायल के विमानों ने दक्षिण इज़रायल में गाजा की ओर से किए गए मिसाइल हमले का जवाब देते हुए इजरायली विमानों ने शनिवार सुबह गाजा पट्टी के कई इलाकों पर लगातार बमबारी की।

यह भी देखें… अब सातवीं मौत: बैंक के साथ क्या RBI का भी हाथ, आखिर कौन है इसका जिम्मेदार

गाजा पट्टी के एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि शुरुआती घंटों में दर्जनों हमले हुए और इस दौरान फिलिस्तीनी एनक्लेव पर हमला किया गया। इजरायली सेना ने कहा है कि वे आतंकी ठिकानों को निशाना बना रहे थे।

इस पर गाजा पट्टी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 3 लोगों को चोटें आईं, कम से कम एक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, धमाके की आवाज नीचे के कई इलाकों तक सुनी जा सकती थी।

यह भी देखें… हमले को तैयार सेना! मुसलमानों की जान पर सबसे ज्यादा खतरा

इधर फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास के एक सूत्र ने कहा कि उन्होंने छापेमारी करते हुए इजरायली विमान पर गोलीबारी की थी और इज़राइली सेना ने गाजा की ओर से हमले की पुष्टि की है।

आपको बता दें, दक्षिणी इजरायल में शुक्रवार देर रात गाजा पट्टी से दागे गए कम से कम 10 रॉकेटों के जवाब में हमले हुए। इजरायली सेना ने कहा कि देश की आयरन डोम मिसाइल रोधी रक्षा प्रणाली ने 8 रॉकेटों को बाधित किया।