×

स्वास्थ्य मंत्री को हुआ कोरोना, अब तक 6 लोगों की हुई मौत

जानलेवा कोरोना वायरस ने चीन को बुरी तरह पश्त कर दिया, हालांकि अब वहां संक्रमण पर धीरे-धीरे काबू पाया जा रहा है। वहीं कोरोना का कहर दूसरे देशों में भी जारी है।

Shreya
Published on: 11 March 2020 5:32 AM GMT
स्वास्थ्य मंत्री को हुआ कोरोना, अब तक 6 लोगों की हुई मौत
X
स्वास्थ्य मंत्री को हुआ कोरोना, अब तक 6 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस ने चीन को बुरी तरह पश्त कर दिया, हालांकि अब वहां संक्रमण पर धीरे-धीरे काबू पाया जा रहा है। वहीं कोरोना का कहर दूसरे देशों में भी जारी है। दुनिया के 100 से ज्यादा देश इस वक्त कोरोना की चपेट में हैं। वहीं कोरोना की वजह से दुनिया भर में अब तक 4 हजार लोगों की जान जा चुकी है। वहीं इससे ब्रिटेन में इस वायरस के चलते अब तक 6 लोगों की जान जा चुकी है और खुद ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस भी इसके चपेट में हैं। एक समाचार एजेंसी के अनुसार उन्होंने खुद एक बयान जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: सिंधिया आज ज्वाइन करेंगे BJP! इस शख्स की खुशी के लिए छोड़ दी कांग्रेस

स्वास्थ्य मंत्री ने खुद दी संक्रमित होने की जानकारी

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस ने कहा कि, मेरी कोरोना की जांच पॉजिटिव आई है। मैंने खुद को अपने घर में अलग रखा हुआ है। वहीं एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, नदीन डॉरिस प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ-साथ कई लोगों के संपर्क में थीं। अब ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि नदीन को ये संक्रमण कैसे हुआ।

ब्रिटेन में 373 लोग कोरोना से संक्रमित

बता दें कि दुनिया भर में 100 से ज्यादा देश इसकी चपेट में हैं और करीब 1 लाख 10 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। जबकि 4 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। ब्रिटेन की मंत्री नदीन डॉरिस ने स्थ्य विभाग का उन्हें समय पर इस संक्रमण की जानकारी देने के लिए धन्यवाद कहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, ब्रिटेन में 373 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, जबकि अब तक वहां पर 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: MP में घमासान Live: बचे विधायकों को यहां छिपाने में लगी कांग्रेस

भारत में भी तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना

वहीं अगर भारत की बात करें तो कोरोना यहां पर भी तेजी से अपने पैर पसार रहा है। भारत में संक्रमित मामलों का आंकड़ा 50 के पार पहुंच गया है। महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना के पांच केस पॉजिटिव पाए गए हैं। पुणे में कोविड-19 के दो मरीजो के संपर्क में आने के बाद 3 और लोगों में इसके लक्षण पाए गए हैं। इस बात की पुष्टि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी ने की है।

केरल में कोरोना से अब तक 14 लोग संक्रमित हुए हैं

खबरों के मुताबिक, दुबई से भारत आए पुणे के पति-पत्नी को कोरोना होने की पुष्टि के बाद इन दोनों के संपर्क में आए 3 लोगों को भी नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुणे में अब तक 5 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि 19 संदिग्ध मरीजों की जांच जारी है। इसके अलावा केरल में भी 2 नए मामले सामने आए हैं। केरल में कोरोना से अब तक 14 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: मौसम ने बदली करवट: देश के कुछ राज्यों में भीषण बारिश तो कहीं हो रही बर्फबारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story