×

गृहमंत्री ने देश से मांगी माफी, कहा- समय पर PPE न उपलब्ध कराने पर शर्मिंदा हूं

डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) सही वक्त और सही मात्रा में न उपलब्ध करा पाने पर ब्रिटेन की गृहमंत्री प्रीति पटेल ने माफी मांगी है।

Shreya
Published on: 12 April 2020 7:07 AM GMT
गृहमंत्री ने देश से मांगी माफी, कहा- समय पर PPE न उपलब्ध कराने पर शर्मिंदा हूं
X
गृहमंत्री ने देश से मांगी माफी, कहा- समय पर PPE न उपलब्ध कराने पर शर्मिंदा हूं

लंदन: चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया अपनी चपेट में ले रखा है। वहीं ब्रिटेन में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं ब्रिटेन में भी तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में वहां पर डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) सही वक्त और सही मात्रा में न उपलब्ध करा पाने पर देश की गृहमंत्री प्रीति पटेल ने माफी मांगी है। प्रीति पटेल ने शनिवार को कहा कि अगर फ्रंट लाइन पर खड़े मेडिकल स्टाफ को यह महसूस हुआ कि अपने पास पर्याप्त मात्रा में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) नहीं है तो इसके लिए मैं शर्मिंदा हूं।

यह भी पढ़ें: फिर भगवान बने सलमान: किया ऐसा काम, सुन कर आप भी कहेंगे ‘वाह भाई वाह’

मेडिकल स्टाफ कर रहे ये शिकायत

आपको बता दें कि ब्रिटेन में डॉक्टर्स व अन्य मेडिकल स्टाफ की ओर लगातार ये शिकायत आ रही है कि उनके पास PPE सूट, मास्क और ग्लव्स की काफी कमी है। एक पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर कि क्या मेडिकल स्टाफ्स को हो रही दिक्कतों के लिए वे माफी मांगेगी तो इस पर प्रीति पटेल ने कहा कि, अगर लोगों को यह लगता है कि मैं नाकाम रही हूं तो मैं उनसे मांफी मांगती हूं। गृहमंत्री प्रीति पटेल ने आगे कहा कि PPE सूट की डिमांड और इसे पाने के लिए हर तरफ से दबाव है, और ये आगे और भी बढ़ने वाला है।

प्रीति पटेल ने कहा सोशल डिस्टेंसिंग का करें सख्ती से पालन

प्रीति पटेल ने शनिवार को लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने के लिए चेताया है। उन्होंने कहा कि देश में ज्यादातर लोग सरकार के घरों में रहने के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। लेकिन थोड़ी संख्या में ऐसे भी लोग हैं, जिसे यहा बात पता रहनी चाहिए कि लॉकडाउन के उपायों को लागू करने की पुलिस बल में शक्ति है।

यह भी पढ़ें: कलियुगी मां ने 5 बच्चों को गंगा नदी में फेंका, मचा हड़कंप, तलाश जारी

सरकार द्वारा पुलिस को दी गई है ये शक्ति

गृहमंत्री प्रीति पटेल ने कहा कि, कोरोना के लिए हमने जो भी कदम उठाए हैं, उन्हें कड़ाई के साथ लागू करने की शक्ति सरकार द्वारा पुलिस को दी गई है। इसमें जुर्माना लगाना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि अगर आप अपनी भूमिका नहीं निभाएंगे तो, पुलिस बिना किसी डर के साथ कार्रवाई करेगी।

संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 79,000

आपको बता दें कि ब्रिटेन में शनिवार को कोरोना के 5,233 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 917 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद ब्रिटेन में कुल मरीजों की संख्या 79,000 हो गई है। जबकि अब तक इस जानलेवा बीमारी से देश में 9,875 लोगों की जान जा चुकी है। देश में अभी भी 68 हजार लोगों का अस्पतालों में इलाज जारी है। जबकि 1500 से ज्यादा मरीज ICU में हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना के सामने खड़े CM योगी, यूपी में 12 लैब्स कर रही कोरोना की 2350 टेस्टिंग

Shreya

Shreya

Next Story