×

ब्रिटिश PM जाॅनसन का हुआ तलाक, अब इनसे करेंगे शादी

250 सालों के इतिहास में ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिनके पद पर रहते हुए अपने पत्नी से तलाक हुआ। भारतीय मूल की उनकी पहली पत्नी मरीना व्हीलर ने साल की शुरुआत में तलाक के कागजात दायर किए थे, जिन्हें अदालत से मंजूरी मिल गई है।

suman
Published on: 8 May 2020 5:48 AM GMT
ब्रिटिश PM जाॅनसन का हुआ तलाक, अब इनसे करेंगे शादी
X

नई दिल्ली: 250 सालों के इतिहास में ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिनके पद पर रहते हुए अपने पत्नी से तलाक हुआ। भारतीय मूल की उनकी पहली पत्नी मरीना व्हीलर ने साल की शुरुआत में तलाक के कागजात दायर किए थे, जिन्हें अदालत से मंजूरी मिल गई है। जॉनसन (55) ने अपनी मंगेतर कैरी सायमंड्स के साथ सगाई की घोषणा फरवरी में की थी।

इस 55 साल के बोरिस जॉनसन के साथ डाउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री आवास में गत वर्ष जुलाई में प्रवेश करने वाली 32 वर्षीय सायमंड्स ने पिछले बुधवार (29 अप्रैल) को एक बच्चे को जन्म दिया था। 'डेली मिरर' की खबर के अनुसार व्हीलर जॉनसन की दूसरी पत्नी थीं और अदालत से उन्हें तलाक देने को मंजूरी बच्चे के जन्म से कुछ देर पहले ही मिली थी। व्हीलर की मां दीप सिंह पंजाब की रहने वाली हैं।

यह पढ़ें...वन्दे भारत मिशन: 363 भारतीयों की हुई घर वापसी, अभी विदेश से आएंगे हजारों लोग

प्रधानमंत्री जॉनसन और उनकी पत्नी मरीना व्हीलर के बीच फरवरी में लंदन स्थित सेंट्रल फैमिली कोर्ट में पैसे के बंटवारे का समझौता हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों के बीच पैसे को लेकर विवाद था जिसे बाद में सुलझा लिया गया। अदालत में कागजात तत्काल सौंपे गए और माना जा रहा है कि जॉनसन और व्हीलर के बीच तलाक को लेकर 40 लाख पौंड (भारतीय रुपए में करीब 37 करोड़ 20 लाख) का समझौता हुआ। जॉनसन की पहली शादी अलेग्रा मोस्टीन ओवेन से 1987 में हुई थी और 1993 में उनका तलाक हो गया था।

यह पढ़ें...इस बड़ी कम्पनी ने जियो में किया 11,367 करोड़ का निवेश, ऐसी बातें जान चौंक जाएंगे

बोरिस जॉनसन और मरीना व्हीलर ने 1993 में शादी की थी और उनसे चार बच्चे हैं- लारा लेटिस (26), मिलो आर्थर (24), कैसिया पीचेस (22), और थियोडोर अपोलो (20). दोनों ने 2018 में तलाक लेने का फैसला किया था. जॉनसन की पांचवीं संतान स्टेफनी है, जो 2009 में कला सलाहकार हेलेन मैकिनट्रे से पैदा हुई थी।

बता दें, कि व्हीलर से तलाक होने के बाद जॉनसन 250 वर्षों में ऐसे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बन गए हैं जिनका पद पर रहते हुए पत्नी से तलाक हुआ। इससे पहले 1769 में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऑगस्टस फिट्जरॉय ने अपनी पत्नी को तलाक दिया था।

suman

suman

Next Story