×

Plane Crash: बड़ा विमान हादसा, छह लोगों की जिंदा जलकर मौत, कैलिफ़ोर्निया से दुखद खबर

California Plane Crash: अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बड़ा विमान क्रैश हो गया, जिसमें 6 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

Jugul Kishor
Published on: 9 July 2023 1:52 AM GMT (Updated on: 9 July 2023 2:19 AM GMT)
Plane Crash: बड़ा विमान हादसा, छह लोगों की जिंदा जलकर मौत, कैलिफ़ोर्निया से दुखद खबर
X
California Plane Crash (Social Media)

California Plane Crash: अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बड़ा विमान क्रैश हो गया, जिसमें 6 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक ये विमान हादसा कैलिफोर्निया के मुर्रिएटा शहर में एक हवाई अड्डे पर हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आपातकालीन सेवाओं ने विमान को फेंच वैली हवाई अड्डे के बाहर एक मैदान में बिखरा हुआ पाया। अधिकारी जब मौके पर पहंचे तो विमान धू-धू कर जल रहा था, जिसमें विमान सवार सभी 6 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

हादसे में जो विमान क्रैश हुआ है वह सेसना सी 550 था, फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक शनिवार सुबह करीब 4 बजकर 15 मिनट पर विमान क्रैश होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के अधिकारी मौके पहुंचे और एक घंटे से ज्यादा की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उन्होने बताया कि इस आग में एक एकड़ की वनस्पति भी जलकर राख हो गई। विमान ने लास वेगास के हैरी रीड इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सुबह तीन बजकर पंद्रह मिनट पर उड़ान भरी थी। उन्होने कहा कि अमेरिका का संघीय उड्डयन प्रशासन राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के साथ मिलकर इस विमान हादसे की जांच कर रहा है।

मृतकों की अभी नहीं हो सकी पहचान

अधिकारियों ने बताया कि पायलट विमान को उतारने की कोशिश कर रहा था, लेकिन विमान उतरने से पहले सामने एक धुंधली सी परत फैल गई, जिससे सामने देखने में दिक्कत आ रही थी। इसके कुछ देर बाद ही विमान में आग लग गई और विमान क्रैश हो गया। उन्होने कहा कि अधिकारी इस हादसे की जांच में लगे हुए हैं, साथ ही इस विमान हादसे में सवार सभी मृत यात्रियों की बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। क्योंकि जिन 6 लोगों की जिंदा जलकर मौत हुई है, अभी उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

बता दें कि मंगलवार (4 जुलाई) को मुरीएटा में फ्रेंच वैली हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद सिंगल इंजन वाला सेसना 172 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान हादसे में पायलट की मौत हो गई थी। तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story