×

यहां पर कोयला खदान में हुआ जोरदार धमाका, हादसे में 15 की मौत, 9 घायल

चीन में कोयला खदान में विस्फोट होने से 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 लोगों के घायल होने की खबर है। घटना में घायल हुए लोगों का इलाज चल रहा है।

Shreya
Published on: 19 Nov 2019 6:47 AM GMT
यहां पर कोयला खदान में हुआ जोरदार धमाका, हादसे में 15 की मौत, 9 घायल
X
अभी-अभी हुआ जोरदार धमाका, हुई 15 की दर्दनाक मौत, कई हुए घायल

बीजिंग: चीन में कोयला खदान में विस्फोट होने से 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 लोगों के घायल होने की खबर है। घटना में घायल हुए लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल हादसा कैसे हुआ इसे बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस मामले की जांच की जा रही है, साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है।

ये घटना सोमवार की है। मामले में कोयला खदान सुरक्षा शांक्सी ने बताया कि, ये घटना तब हुई जब सभी लोग कोयला खदान में काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि, इस हादसे के दौरान कोयला खदान में काफी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: चाचा-भतीजे की पार्टी का होगा गठबंधन! शिवपाल ने दिए संकेत

इससे पहले भी हो चुका है धमाका

बता दें कि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब चीन के किसी कोयला खदान में विस्फोट हुआ है। इससे पहले भी कई बार चीन के कई कोयला खदान में विस्फोट की घटना हो चुकी है। इसी साल पिछले महीने 21 अक्टूबर को चीन के शानडोंग की कोयला खदान में काफी जोरदार विस्फोट हुआ था। इस घटना के दौरान 22 मजदूर फंसे थे।

वहीं इससे पहले चीन की एक गैस प्लांट में भी धमाका भी हुआ था। ये घटना बीते महीने 19 जुलाई को हुआ है। जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 12 लोग लापता हो गए थे। ये धमाका काफी तेज था। इस दौरान सभी प्रोडक्शन प्लांट पर रोक लगा दी गई थी।

वहीं साल की शुरुआत जनवरी में भी एक बड़ा हादसा हुआ था। 25 जनवरी के दिन 20 सिलसिलेवार धमाके हुए थे। जिसमें काफी भारी संख्या में लोगों की जान गई थी।

यह भी पढ़ें: इन बैंकों पर बड़ा फैसला! सरकार ने अन्य बैंकों के साथ विलय को लेकर दी मंजूरी

Shreya

Shreya

Next Story