×

इन बैंकों पर बड़ा फैसला! सरकार ने अन्य बैंकों के साथ विलय को लेकर दी मंजूरी

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को अन्य सरकार बैंकों के साथ विलय करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से सैद्धांतिक मंजूरी दी जा चुकी है।

Shreya
Published on: 19 Nov 2019 5:27 AM GMT
इन बैंकों पर बड़ा फैसला! सरकार ने अन्य बैंकों के साथ विलय को लेकर दी मंजूरी
X
इन बैंकों पर बड़ा फैसला! सरकार ने अन्य बैंकों के साथ विलय को लेकर दी मंजूरी

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को अन्य सरकार बैंकों के साथ विलय करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से सैद्धांतिक मंजूरी दी जा चुकी है। इसकी जानकारी सोमवार को दोनों बैंकों ने मीडिया के साथ साझा की है।

दोनों बैंकों ने दी जानकारी

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने जानकारी दी कि, वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवाओं के विभाग की ओर से बैंक को 13 नवंबर को पत्र मिला है। जिसमें कहा गया है कि, पीएनबी के साथ ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के विलय को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान भिड़ने को तैयार, यहां जानें कब और कहा होगा मुकाबला

दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक बनेगा PNB

इन दोनों बैंकों के साथ विलय होने के बाद PNB का कारोबार लगभग 18 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा और इसी के साथ ये दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक हो जाएगा। इसी तरह यूनियन बैंक ने भी ये जानकारी दी है कि, बैंक के साथ आंध्र बैंक और कारपोरेशन बैंक के विलय को मंजूरी दे दी गई है।

इन बैंकों का भी होगा विलय

दोनों बैंकों के साथ विलय होने के बाद यूनियन बैंक का कारोबार लगभग 15 लाख करोड़ रुपये हो जाएगा। बता दें कि, अगस्त में सरकार ने 10 सरकारी बैंकों के विलय की घोषणा की थी। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के अलावा केनरा बैंक में सिंडिकेट बैंक और इलाहाबाद बैंक-इंडियन बैंक का विलय होना है।

यह भी पढ़ें: Vodafone का 9 और 21 रुपये का प्लान: अनलिमिटेड कॉल के साथ मिलेंगे ये फायदे

Shreya

Shreya

Next Story