×

मसूद अजहर पर अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने चीन को दिया अल्टीमेटम

आतंकी मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आंतकवादी घोषित करने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने चीन को अल्टीमेटम दिया है। इन देशों ने चीन से जैश सरगना मसूद अजहर को लेकर जारी प्रस्ताव पर वीटो हटाने के लिए भी कहा।

Rishi
Published on: 12 April 2019 8:02 AM GMT
मसूद अजहर पर अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने चीन को दिया अल्टीमेटम
X
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने दावा किया है कि भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक से कोई नुकसान नहीं हुआ है.

नई दिल्ली : आतंकी मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आंतकवादी घोषित करने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने चीन को अल्टीमेटम दिया है। इन देशों ने चीन से जैश सरगना मसूद अजहर को लेकर जारी प्रस्ताव पर वीटो हटाने के लिए भी कहा। अब देखना ये होगा कि चीन क्या फैसला लेता है। अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने चीन को अब 23 अप्रैल तक का समय दिया है।

ये भी देखें :बिहार में सबसे कम और पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक मतदान

पुलवामा हमले के बाद बढ़ा दबाव

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करने की बात फिर शुरू हुई। संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद में अजहर अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित होने वाला था। लेकिन चीन ने एक बार फिर वीटो का प्रयोग कर प्रस्ताव को रोक दिया।

ये भी देखें : गजब! BJP को मिला 1027 करोड़ का चंदा, जानिए चुनाव में कितना खर्च किया

अडंगा लगाता रहा है चीन

चीन मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किए जाने के प्रयासों में चार बार अड़ंगा लगा चुका है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story