×

चीनी टैंक करेंगे हमला: सैनिकों का अभ्यास पूरा हुआ, अब यहां कब्जे की तैयारी शुरू

शनिवार को जारी किए गए वीडियो में चीन की सेना पीएलए(पीपल्स लिबरेशन आर्मी) के सैनिक एक आइलैंड पर कब्जा करने के लिए बड़े पैमाने पर अभ्यास कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 13 Oct 2020 9:57 AM GMT
चीनी टैंक करेंगे हमला: सैनिकों का अभ्यास पूरा हुआ, अब यहां कब्जे की तैयारी शुरू
X
चीनी टैंक करेंगे हमला: सैनिकों का अभ्यास पूरा हुआ, अब यहां कब्जे की तैयारी शुरू

नई दिल्ली। चीन दुनिया के तमाम देशों पर कब्जे करने के लिए आतुर है। ऐसे में चीन ने एक बार फिर ताइवान को हमले की धमकी दी है। इस बारे में चीन के एक सरकारी टीवी चैनल सीसीटीवी ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिसमें साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि चीनी सैनिक एक अज्ञात आइलैंड पर कब्जे का अभ्यास कर रहे हैं। इस अभ्यास के बीच काफी गोलीबारी भी हो रही है।

ये भी पढ़ें... LAC पर जंग शुरू: चीनी सेना ने कर दी बड़ी गलती, अब नहीं छोड़ेगा भारत

ताइवान आइलैंड पर कब्जा

बीते दिनों इससे पहले चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से संबंधित ग्लोबल टाइम्स ने भी कहा था- कि अब जल्द ही ताइवान पर हमला किया जाएगा। और फिर शनिवार को जारी किए गए वीडियो में चीन की सेना पीएलए(पीपल्स लिबरेशन आर्मी) के सैनिक एक आइलैंड पर कब्जा करने के लिए बड़े पैमाने पर अभ्यास कर रहे हैं। आपको बता दें कि ताइवान एक आइलैंड देश ही है।

भारत के साथ तो कई महीनों से चीन की तनातनी बनी हुई ही है, वहीं अब कुछ महीने से चीन और ताइवान के संबंध खराब होते जा रहे हैं। इतने खराब ये देश हमले को उतारू हो गए हैं।

ये भी पढ़ें...बलात्कारी को काट डाला: माता-पिता ने ऐसे लिया बच्ची का बदला, दंग रह गया देश

सात दशक से ताइवान स्वशासित देश

ऐसे में जल्द ही चीन ने ताइवान के एक बिजनेसमैन का वीडियो जारी कर उस पर जासूसी करने का आरोप लगाया था। बता दें, चीन हमेशा से ताइवान को अपना ही हिस्सा मानता रहा है और जरूरत पड़ने पर बल प्रयोग की धमकी भी देता आया है। लेकिन लगभग सात दशक से ताइवान स्वशासित देश है।

taiwan फोटो-सोशल मीडिया

साथ ही चीन की सेना के आईलैंड पर कब्जे के लिए किए जा रहे अभ्यास के नए वीडियो में लड़ाकू हेलिकॉप्टर और जमीन से दागी जाने वालीं मिसाइलें भी दिखाई दे रही हैं।

ये भी पढ़ें... सड़क पर जली महिला: खुद को कर लिया आग के हवाले, कांप उठा उत्तर प्रदेश

ताइवान पर हमला

अब ऐसा कहा जा रहा है कि यह अभ्यास चीन के तटीय इलाके फुजिआन और गुआंगडोंग में किए गए हैं। सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, चीनी सेना के 73वीं ग्रुप आर्मी ने अभ्यास में हिस्सा लिया और माना जाता है कि जरूरत पड़ने पर यहीं सैनिक ताइवान पर हमला कर सकते हैं।

दूसरी तरफ शनिवार को ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग वेन ने कहा था कि वह उम्मीद करती हैं कि चीन के साथ तनाव कम होगा अगर बीजिंग ताइवान की चिंताओं पर ध्यान देगा।

वहीं ताइवान ने अपील की थी कि चीन अपने रुख में बदलाव करे और ताइवान के साथ फिर से बातचीत शुरू करे। फिलहाल अभी तक चीन की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें...SBI सेवा हुई बंद: अब सिर्फ ATM का ही सहारा, ग्राहकों में मची हलचल

Newstrack

Newstrack

Next Story