उत्तर कोरिया के तानाशाह किम की हालत नाजुक, चीन ने बचाने के लिए भेजे डॉक्टर

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हालत नाजुक बनी हुई है। मिला जानकारी के मुताबिक वह वेंटिलेटर पर है। अब इस बीच चीन ने डॉक्टरों की एक टीम को उत्तर कोरिया भेजा है।

पेइचिंग: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हालत नाजुक बनी हुई है। मिला जानकारी के मुताबिक वह वेंटिलेटर पर है। अब इस बीच चीन ने डॉक्टरों की एक टीम को उत्तर कोरिया भेजा है।

हालांकि उत्तर कोरिया के शासक की तबियत कितनी खराब है, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। बीते दिनों विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कार्डियोवेस्क्युलेर बीमारी के लिए सर्जरी के बाद किम की हालत खराब हो गई थी, क्योंकि उसकी गल सर्जरी हो गई थी।

यह भी पढ़ें…वैज्ञानिकों ने किया अलर्ट, इस दौरान फिर कहर बरपा सकती है कोरोना की दूसरी लहर

चीन ने मेडिकल सलाह के लिए भेजी टीम

अब नई जानकारी के मुताबिक चीन ने उत्तर कोरिया मेडिकल एक्सपर्ट्स की एक टीम भेजी है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि ये टीम किम जोंग उन को सलाह देने के लिए गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कम्यूनिस्ट पार्टी के इंटरनेशनल लायजन डिपार्टमेंट के एक वरिष्ठ सदस्य के नेतृत्व में चीन ने उत्तर कोरिया के लिए टीम भेजी है।

यह भी पढ़ें…पाक में दो हिंदू नाबालिग लड़कियों का अपहरण, सांसद के भाई पर शक

लग रही ये अटकलें

किम की हालत नाजुक की खबरों के बीच विदेशी मीडिया रिपोर्ट में दक्षिण कोरिया के एक सूत्र से कहा गया था कि किम जोंग उन जिंदा है और वह जल्द ही जनता के सामने आएगा। रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया कि किम जोंग उन की सेहत ठीक नहीं है, लेकिन वह बहुत ज्यादा बीमार नहीं है। कहा गया कि वह अभी लोगों के सामने आने की हालत में नहीं है। मीडिया रिपोर्टस में बताया गया कि किम जोंग उन की सर्जरी के बाद बहुत ज्यादा हालत खराब हो गई थी।

यह भी पढ़ें…पालघर में साधुओं की हत्या: कांग्रेस ने ढूढ़ निकाला BJP कनेक्शन

ट्रंप की थी ये प्रतिक्रिया

किम जोंग के बीमार होने की खबरों पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी पुष्टि या खंडन नहीं किया था कि। ट्रंप ने कहा था कि ये रिपोर्ट्स आ रही हैं और हमें कुछ नहीं पता। मैं उनके लिए कामना करता हूं। गौरतलब है कि किम जोंग उन अपने अपने दादा के जन्‍मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में भी 15 अप्रैल को शामिल नहीं हुआ था। इसके बाद से दुनिया में सवाल खड़े हुए थे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App