×

चीन ने पाकिस्तान को दिया ये खतरनाक हथियार, भारत के लिए बताया बुरा सपना

चीन ने पाकिस्तान को हथियार बेचेने के साथ ही भारत के लिए इसे बुरा सपना बताया है। चीन की सरकारी मीडिया का कहना है कि पाकिस्तान के साथ यह रक्षा सौदा भारत के लिए बुरे सपने की तरह है।

Newstrack
Published on: 26 Dec 2020 1:45 PM GMT
चीन ने पाकिस्तान को दिया ये खतरनाक हथियार, भारत के लिए बताया बुरा सपना
X
भारत से मात खाया चीन अब पाकिस्तान के कंधे पर बंदूक रखकर चालने की साजिश रच रहा है। चीन ने पाकिस्तान को 50 आर्म्ड ड्रोन दिए हैं।

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ चीन और पाकिस्तान मिलकर साजिश रचने में लगे हुए हैं। भारत के खिलाफ चीन पाकस्तान की खूब मदद कर रहा है। कई बार खबरें सामने आई हैं कि चीन की सेना भारत के खिलाफ इस्तेमाल के लिए आतंकियों को ट्रेनिंग दे रही है। अब इस बीच चीन ने पाकिस्तान को खतरनाक 50 ड्रोन दिए हैं।

चीन की यह भी कोशिश पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मजबूत करने की है। इस रक्षा सौदे के बाद साफ है कि भारत से मात खाया चीन अब पाकिस्तान के कंधे पर बंदूक रखकर चालने की साजिश रच रहा है। चीन ने पाकिस्तान को 50 आर्म्ड ड्रोन दिए हैं।

चीन ने पाकिस्तान को हथियार बेचेने के साथ ही भारत के लिए इसे बुरा सपना बताया है। चीन की सरकारी मीडिया का कहना है कि पाकिस्तान के साथ यह रक्षा सौदा भारत के लिए बुरे सपने की तरह है। चीन के पिट्ठू मीडिया ने कहा कि भारत के पास अभी तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में इन हथियारों का जवाब दे सकने वाले हथियार मौजूद नहीं है।

ये भी पढ़ें...मर गए लाखों लोग: मातम में बदल गया पूरा अमेरिका, लेकिन ट्रंप मना रहे छुट्टियां

Armed Drones

ड्रोन की ताकत को बताया

चीन की सरकारी मीडिया का कहना है भारत के पास बड़ी संख्या में ड्रोन हमलों को विफल करने की अभी तक क्षमता नहीं है। इस रिपोर्ट में कहा कि लीबिया, सीरिया और अजरबैजान में ड्रोन ने महत्वपूर्ण रोल अदा किया है। चीनी मीडिया का कहना है कि कैसै इन क्षेत्रों में चीनी और तुर्की ड्रोन ने दुश्मन के पारंपरिक बख्तरबंद वाहनों को तबाह कर दिया।

ये भी पढ़ें...2020 में कोरोना तबाही: दुनिया हुई तहस-नहस, इन नुकसानों को झेल रहा विश्व

चीन और पाकिस्तान के मंसूबों पर फिरेगा पानी

सैन्य विशेषज्ञों ने कहा है कि ड्रोन खुले एयरस्पेस में सफलतापूर्वक हमला कर सकता है। उनका कहना है कि जिन देशों की वायु सेना कमजोर है वह वहां आसानी से हमला कर सकते हैं। उदाहरण तौर पर अमेरिकी ड्रोन अफगानिस्तान और इराक में अक्सर स्ट्राइक करते हैं, क्योंकि इसकी बड़ी वजह यह है कि इन देशों के पास अपनी कोई एयरफोर्स नहीं है।

ये भी पढ़ें...आकाश में एक साथ उड़ान भरते दिखें कई विमान, बम धमाकों से कांप उठा ये देश

विशेषज्ञों के कहा कि भारत के पास वायु सेना है और अच्छे जेट फाइटर प्लेन हैं। इसके अलावा भारत के पास एयर डिफेंस सिस्टम भी मौजूद है, इसलिए चीन और पाकिस्तान के मंसूबों फेल हो सकते हैं। हालांकि भारत के पास अभी एक भी आर्म्ड ड्रोन नहीं है। पाकिस्तान चीन से मिले ड्रोन एलओसी या एलएसी पार किए ही हवा से जमीन पर हमले के लिए इस्तेमाल कर सकता है। इसलिए इस दिशा में भारत को एक बार सोचने की जरूरत है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story